Saturday, October 1, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशसड़क सुरक्षा सबकी सामूहिक जिम्मेदारी - क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी

सड़क सुरक्षा सबकी सामूहिक जिम्मेदारी – क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी

इंडिया न्यूज़, चम्बा

सड़क सुरक्षा (road safety) सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। सड़क हादसों (road accident) को कम करने में समाज (society) के सभी लोगों की भागीदारी होना बेहद जरूरी है। ये शब्द क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (regional transport officer) चम्बा (Chamba) ओंकार सिंह (Onkar Singh) ने शुक्रवार को चंबा में ड्राइविंग टेस्ट (driving test) के दौरान चालकों को जागरुक करते हुए कहे।

वाहन चालक करें यातायात के नियमो का पालन

उन्होंने कहा कि जिला में सड़क हादसों को कम करने तथा सड़क पर स्वयं एवं दूसरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वाहन चालकों को सख्ती से यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। वाहन चलाते समय सभी को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए।

थोड़ी सी लापरवाही के कारण लोगों की जान चली जाती है। उन्होंने कहा कि शराब पीकर वाहन किसी भी हाल में न चलाएं। कई बार दुर्घटनाएं गलत तरीके से ओवरटेक करने और गलत साइड से वाहन चलाने के कारण होते हैं।

वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता

दो पहिया वाहन चालक हेलमेट अवश्य लगाएं। साथ ही चार पहिया वाहन चालक सुरक्षा के दृष्टिगत सीट बेल्ट अनिवार्य रूप से लगाएं। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन पर बात न करें। उन्होंने कहा कि जिला चम्बा की भौगौलिक परिस्थितियों के मद्देनजर यहां वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। बीते कुछ दिनों से जिले में सड़क हादसों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है जोकि चिंता का विषय है।

उन्होंने सभी अभिभावकों के साथ- साथ स्कूल प्रबंधन से भी आह्वान किया है कि बच्चों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें। इस दौरान चालकों को यातायात नियमों की विस्तृत जानकारी भी दी गई। इस मौके पर मोटर वाहन निरीक्षक जसवीर सिंह भी मौजूद रहें।

ये भी पढ़ें: पन्नू को हिमाचल से वीरेश शांडिल्य की चेतावनी

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular