Tuesday, December 6, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशOnline Competition मतदान जागरूकता के लिए सहभागिता सुनिश्चित बनाएं सभी संबंधित विभाग

Online Competition मतदान जागरूकता के लिए सहभागिता सुनिश्चित बनाएं सभी संबंधित विभाग

- Advertisement -

Online Competition मतदान जागरूकता के लिए सहभागिता सुनिश्चित बनाएं सभी संबंधित विभाग

  • प्रश्नोत्तरी, वीडियो, गायन, नारा लेखन तथा पोस्टर डिजाइन प्रतियोगिताएं शामिल
  • प्रतियोगिता में 2 हजार से 2 लाख तक के होंगे इनाम

इंडिया न्यूज, चम्बा :

Online Competition : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त चम्बा दूनी चंद राणा ने कहा कि सभी संबंधित विभाग मतदाता जागरूकता हेतु करवाई जा रही ओनलाइन प्रतियोगिता के लिए अपनी सहभागिता सुनिश्चित बनाएं।

यह निर्देश उन्होंने सोमवार को सम्मेलन कक्ष में मतदाता जागरूकता हेतु ओनलाइन प्रतियोगिता की तैयारियों को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करने के दौरान दिए।

उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकतांत्रिक प्रक्रिया में प्रत्येक वोट का महत्व व राष्ट्र निर्माण के प्रति अपने वोट की शक्ति का महत्वपूर्ण दायित्व निभाने में जागरूकता पैदा करने हेतु ओनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।

उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को इसके लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश भी दिए ताकि ओनलाइन प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया जा सके।

उपायुक्त ने शिक्षा विभाग को उत्कृष्ट प्रतिभागियों को ओनलाइन प्रतियोगिता के लिए पंजीकृत करवाने के निर्देश भी दिए। उपायुक्त ने कहा है कि प्रतियोगिता में 5 श्रेणियों में आवेदन किया जा सकता है।

इसमें प्रश्नोत्तरी, वीडियो, गायन, नारा लेखन तथा पोस्टर डिजाइन प्रतियोगिताएं शामिल हैं। इन प्रतियोगिताओं के लिए 2 हजार से लेकर 2 लाख तक के आकर्षित इनाम भी रखे गए हैं।

उन्होंने समस्त नागरिकों, विद्यार्थियों व व्यवसायियों से आह्वान किया है कि प्रजातंत्र को मजबूत बनाने हेतु अपने हुनर योग्यता, विशिष्टता का उचित प्रयोग करते हुए इस प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर भाग लें ताकि एक वोट का महत्व वोट की ताकत के महत्व बारे जागरूकता के साथ प्रत्येक लोग अपने मताधिकार का सही प्रयोग कर सकें।

उन्होंने यह कहा है कि आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 15 मार्च निर्धारित की गई है और प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु प्रत्येक प्रतिभागी को निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाने हेतु दिया गया क्यूआर कोड स्कैन करना होगा।

इसके बाद प्रतियोगी अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर लिखते हुए उपरोक्त वेबसाइट पर प्रतियोगिता का नाम व श्रेणी अंकित करते हुए ई-मेल करनी होगी।

बैठक में पद्मश्री ललिता वकील, उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाड़क, जिला रोजगार अधिकारी अरविंद सिंह चौहान, जिला भाषा अधिकारी तुकेश शर्मा, तहसीलदार निर्वाचन प्रताप सिंह ठाकुर, नायब तहसीलदार निर्वाचन संजय कपूर, डिप्टी डीईओ हितेंद्र कुमार, प्रधानाचार्य डाइट राजेश शर्मा, प्रधानाचार्य औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चम्बा विपिन शर्मा, अजय मनु नेशनल सिलेक्टर हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। Online Competition

Read More : Trial for Health Services दूरदराज इलाकों में ड्रोन के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाओं के लिए ट्रायल 15 से

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular