Tuesday, February 7, 2023
Homeहिमाचल प्रदेशहर घर तिरंगा अभियान में शामिल हों हिमाचल प्रदेश वासी: राज्यपाल आर्लेकर

हर घर तिरंगा अभियान में शामिल हों हिमाचल प्रदेश वासी: राज्यपाल आर्लेकर

- Advertisement -

हर घर तिरंगा अभियान में शामिल हों हिमाचल प्रदेश वासी: राज्यपाल आर्लेकर

इंडिया न्यूज, Shimla (Himachal Pradesh)

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Governor Arlekar) ने प्रदेशवासियों (People of Himachal Pradesh) से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga campaign) के तहत अपने-अपने घरों पर राष्ट्रध्वज फहराकर देश के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करें।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीयता के इस उत्सव में हर हिमाचलवासी का योगदान महत्वपूर्ण होगा। राज्यपाल आर्लेकर ने कहा कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर केंद्र सरकार ने इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर हर घर तिरंगा फहराने का निर्णय लिया है।

इस अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त, 2022 के दौरान देश में सभी घरों पर तिरंगा फहराने की परिकल्पना की गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेशवासी इस अभियान को महोत्सव के रूप में स्वीकार करें और हर घर तिरंगा लगाकर राष्ट्रध्वज के प्रति अपने स्नेह और सम्मान को प्रदर्शित करें।

भारत का राष्ट्रध्वज गौरव एवं मूल्यों का प्रतीक

राज्यपाल ने कहा कि भारत का राष्ट्रध्वज देश के गौरव एवं मूल्यों का प्रतीक है। आजादी के इस अमृत महोत्सव पर हर प्रदेशवासी के घर पर जब तिरंगा लहराएगा तो निश्चित तौर पर यह भाव उत्सव का माहौल पैदा करेगा।

उन्होंने कहा कि यह कृतज्ञ राष्ट्र की अपने शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि भी होगी और भावी पीढ़ी के लिए प्रेरणा का स्रोत भी होगा।

उन्होंने कहा कि इस अभियान में समूचे देशवासियों के साथ हिमाचल वासियों की भागीदारी भी सुनिश्चित होनी चाहिए जो हमारी एकता और अखंडता को भी प्रदर्शित करेगा।

उन्होंने सभी स्वयंसेवी संगठनों, युवा मंडलों, गैर सरकारी संगठनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, महिला मंडलों तथा पंचायती राज संस्थानों एवं स्थानीय निकायों के जन प्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि वे इस अखंड राष्ट्र के गौरव तथा आन-बान-शान के प्रतीक हमारे राष्ट्रध्वज के सम्मान में हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए अपना योगदान देने के लिए जन जागरूकता का कार्य करें।

यह भी पढ़ें : डा. रामलाल मारकंडेय ने लाहौल एंड स्पीति में किए योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास

यह भी पढ़ें : जीप-बाइक की टक्कर में सुंदरनगर बीबीएमबी के 2 युवकों की मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular