Wednesday, September 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशपीएम ने हिमाचल को दिया विशेष श्रेणी राज्य का दर्जा: नड्डा

पीएम ने हिमाचल को दिया विशेष श्रेणी राज्य का दर्जा: नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद जगत प्रकाश नड्डा ने मंगलवार को बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के तहत कंदरौर, दयोली, रघुनाथपुरा क्षेत्रों का दौरा किया तथा उपस्थित जनसमूहों को सम्बोधित किया।

पीएम ने हिमाचल को दिया विशेष श्रेणी राज्य का दर्जा: नड्डा

  • भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र में की कई जनसभाएं

इंडिया न्यूज, बिलासपुर।

PM gave special category state to Himachal : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद जगत प्रकाश नड्डा (BJP National President Jagat Prakash Nadda) ने मंगलवार को बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के तहत कंदरौर, दयोली, रघुनाथपुरा क्षेत्रों का दौरा किया तथा उपस्थित जनसमूहों को सम्बोधित किया।

जगत प्रकाश नड्डा ने इस अवसर पर कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने हिमाचल के विशेष श्रेणी राज्य के दर्जे को पुन: बहाल करके राज्य की जनता को राहत पहुंचाई है।

विशेष श्रेणी राज्य का दर्जा मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश को केंद्र की ओर से अरबों रुपए की आर्थिक मदद मिल रही है तथा केंद्र की विभिन्न योजनाओं में केंद्र सरकार का हिस्सा 90 प्रतिशत हो गया है।

इससे हिमाचल के चहुंमुखी विकास को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि महत्वाकांक्षी जल जीवन योजना के तहत हर घर नल में नल के माध्यम से लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जल जीवन मिशन के अलावा देश में नेशनल हाईवे एवं अत्याधुनिक सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। इस अवसर पर बिलासपुर के विधायक सुभाष ठाकुर ने भी जनसभाओं को सम्बोधित किया और 4 वर्षों के दौरान बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की जानकारी प्रदान की।

इसके उपरांत जगत प्रकाश नड्डा ने क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर का औचक निरीक्षण किया तथा मरीजों को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं का जायजा लिया।

इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिंद्र गर्ग, विधायक सुभाष ठाकुर, जेआर कटवाल, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, संगठन जिला अध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान, मंडल अध्यक्ष मोहेंद्र चंदेल उपस्थित थे।

झंडूता भाजपा मंडल ने भी किया नड्डा का सम्मान (PM gave special category state to Himachal)

झंडूता के विधायक जेआर कटवाल और मंडल के अन्य पदाधिकारियों ने मंगलवार सुबह विजयपुर पहुंचकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का पारम्परिक अभिनंदन किया तथा हाल ही में 4 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में दर्ज की गई जीत के लिए बधाई दी।

इस अवसर पर विधायक जेआर कटवाल ने कहा कि झंडूता विधानसभा क्षेत्र ही नहीं, बल्कि यह पूरे हिमाचल के लिए गौरव की बात है कि झंडूता क्षेत्र के जगत प्रकाश नड्डा विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल का नेतृत्व कर रहे हैं। PM gave special category state to Himachal

Read More : हिमाचल में आयोजित होंगी रेडक्रास की गतिविधियां

Read More : हिमाचल में 20 वरिष्ठ आईएएस और 8 एचएएस अफसर किए इधर-उधर

Read More : हैकाथान-2022 के विजेताओं को किया सम्मानित

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular