Wednesday, September 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशधर्मशाला के विधानसभा परिसर में खालिस्तान के झंडे लगाने के बाद पुलिस...

धर्मशाला के विधानसभा परिसर में खालिस्तान के झंडे लगाने के बाद पुलिस अलर्ट: सीएम

धर्मशाला के विधानसभा परिसर में खालिस्तान के झंडे लगाने के बाद पुलिस अलर्ट: सीएम

इंडिया न्यूज, शिमला।

धर्मशाला में विधानसभा (Dharamsala’s assembly complex) के बाहर खालिस्तान के झंडे (Khalistan flags) मिलने के बाद प्रदेश में हाई अलर्ट (Himachal Pradesh High Alert) घोषित किया गया है। राज्य को आने वाली सारी सीमाओं पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है और निगरानी को और बढ़ाया गया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) ने कहा कि धर्मशाला में विधानसभा परिसर में खालिस्तान के झंडे लगाए जाने के बाद पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है और सीमाओं पर निगरानी बढ़ा दी गई है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि किसी भी प्रकार की परिस्थितियों से बचने के लिए राज्य सरकार कोई जोखिम नहीं लेना चाहती और न ही ऐसी घटना की पुनरावृत्ति हो।

उन्होंने कहा कि सरकार ने पूरे राज्य को अलर्ट पर रखने और राज्य में इच्छुक सीमाओं पर निगरानी बढ़ाने के लिए एक नया कदम उठाया है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने सीमाओं पर निगरानी बढ़ा दी है और राज्य को भी अलर्ट पर रखा है। वहीं इस मामले पर केंद्र सरकार से भी बातचीत हुई है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नहीं चाहती कि ऐसा दोबारा हो। इस मामले की जांच अन्य एजेंसी को सौंपने की किसी भी संभावना से इंकार करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है और एसआईटी इसमें गंभीरता और अच्छी तरह से काम कर रही है।

Police alert after Khalistan flags were put up in Dharamsala’s assembly complex: CM

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले पर सख्ती

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले (police recruitment paper leak case) पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि इस मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने तुरंत भर्ती प्रक्रिया को रद करने और लिखित परीक्षा (Police Recruitment Written Exam) को फिर से कराने का फैसला किया है। पुलिस भर्ती की परीक्षा पर उन्होंने कहा कि जल्द ही और गिरफ्तारी की उम्मीद है।

यह सब जांच के विषय

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) की रैली में खालिस्तान के झंडे आने को लेकर पन्नू की वीडियो पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यह सब जांच के विषय हैं।

उन्होंने कहा कि जब से ऐसी घटनाओं को गति मिली है, ये ‘आप’ सरकार (aam admi party) पर सवाल उठाती है।

उन्होंने कहा कि ‘आप’ के नेता बेदी ने खुद अपने सोशल मीडिया से खालिस्तान का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि एसआईटी इस मामले की जांच कर रही है।

बेवजह हल्ला कर रहा विपक्ष

मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष इस मामले पर बेवजह हल्ला कर रहा है। मुख्यमंत्री ने विपक्ष के नेता की फोटो दिखाते हुए नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री से पूछा कि वह बताएं कि उनके साथ खालिस्तानी झंडे वाली टी-शर्ट पहने व्यक्ति कौन है। उन्होंने इन सभी परिस्थितियों को विचित्र करार दिया। धर्मशाला के विधानसभा परिसर में खालिस्तान के झंडे लगाने के बाद पुलिस अलर्ट: सीएम

Read More : पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा के उम्मीदवारों को मुफ्त परिवहन सुविधा

Read More : हिमाचल में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों के 200 पद भरने का निर्णय

Read More : पुलिस भर्ती पेपर लीक होना गंभीर मामला: सुक्खू

Read More : पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

Read More : विधानसभा अध्यक्ष परमार ने तपोवन विधानसभा परिसर में सुरक्षा प्रबंधों का लिया जायजा

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular