Wednesday, October 5, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशपेखुबेला में 33 केवी सब स्टेशन के लिए 6.02 करोड़ स्वीकृत -...

पेखुबेला में 33 केवी सब स्टेशन के लिए 6.02 करोड़ स्वीकृत – सतपाल सिंह सत्ती

इंडिया न्यूज़, ऊना

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती (President Satpal Singh Satti statement) ने वीरवार को ऊना विधानसभा (Una Assembly) क्षेत्र के तहत रक्कड़ में विद्युत विभाग (Electricity Department in Rakkar) के विश्राम गृह (rest house) के अतिरिक्त भवन का लोकार्पण किया। सत्ती ने कहा कि भवन का निर्माण 72.19 लाख रुपए की लागत से किया गया है, जिसमें चार सेट बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस विश्राम गृह के निर्माण से अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ-साथ आम लोगों को भी सुविधा होगी।

पेखुबेला में 33 केवी सब स्टेशन के लिए 6.02 करोड़ स्वीकृत - सतपाल सिंह सत्ती

सत्ती ने रक्कड़ में 72.19 लाख रुपए से बने विश्राम गृह के अतिरिक्त भवन का किया लोकार्पण

सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पेखूबेला में 33 केवी सब स्टेशन के निर्माण के लिए 6.02 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं, जिससे लो-वोल्टेज की समस्या का स्थाई समाधान निकलेगा। इस परियोजना का कार्य जल्द ही आरंभ कर आम जन को समर्पित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त जिला ऊना में किसानों के ट्यूबवैलों को बिजली प्रदान करने के लिए 10.50 करोड़ की धनाराशि को सैद्धांतिक मंजूरी भी प्रदान की गई है तथा इससे किसानों की डीज़ल (diesel) पर निर्भरता कम होगी और उन पर आर्थिक बोझ भी नहीं पड़ेगा।

631 टूयबवैलों को बिजली के निशुल्क कनेक्शन

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि पहली बार विधायक बनने के बाद उन्होंने धूमल सरकार में ऊना विस क्षेत्र के लिए 631 टूयबवैलों को बिजली के निशुल्क कनेक्शन दिलाए थे, जिस पर 9 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे और अब बार फिर बचे हुए किसानों के ट्यूबवेलों तक बिजली पहुंचाई जाएगी।

200 बैड की क्षमता को बढ़ाकर 300 बैड का किया

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष ने कहा कि आज ऊना सदर विस क्षेत्र में हजारों करोड़ रुपए के विकास कार्य हो रहे हैं। क्षेत्र के सभी गांवों को डबल लेन सड़कों से जोड़ने का कार्य आगामी एक या दो माह में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 70 साल में ऊना विस क्षेत्र में जहां मात्र 7 पुल बने, वहीं भाजपा सरकारों के 15 साल के कार्यकाल में 16 पुल बनकर तैयार किए गए हैं। उन्होंने कहा कि ऊना में पीजीआई का अस्पताल, मदर एंड चाइल्ड अस्पताल, ट्रॉमा सेंटर के निर्माण के साथ-साथ क्षेत्रीय अस्पताल में 200 बैड की क्षमता को बढ़ाकर 300 बैड का किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में ऊना में मेडिकल कॉलेज भी लाया जाएगा, ताकि ऊना में भी विद्यार्थी मेडिकल की पढ़ाई कर सकें।

बिजली विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित

इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, एपीएमसी अध्यक्ष बलबीर सिंह बग्गा, जिप सदस्य अशोक धीमान, रमेश भड़ोलियां, अधीक्षण अभियंता अनिल सहगल, अधिशाषी अभियंता खुशविंदर सिंह सहित बिजली विभाग के अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: 17 साल के प्रवासी युवक ने फंदे से लटक कर दी जान

ये भी पढ़ें: पायल रोहतगी कभी नहीं बन सकती माँ सबके सामने किया खुलासा

ये भी पढ़ें: हमीरपुर में 15 लाख का अवैध सोना ले जा रहा व्यापारी काबू लगा इतना जुर्माना

ये भी पढ़ें: पूर्व मुख्य सचिव पी मित्रा का निधन पर आईएएस आफिसर्ज एसोसिएशन ने शोक जताया

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular