Wednesday, October 5, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशप्रो. शशि कुमार बने हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के कुलपति

प्रो. शशि कुमार बने हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के कुलपति

प्रो. शशि कुमार बने हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के कुलपति

इंडिया न्यूज, हमीरपुर।

प्रो. शशि कुमार को हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर (Himachal Pradesh Technical University Hamirpur) का कुलपति नियुक्त किया गया है। राज्यपाल एवं तकनीकी विवि के कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Rajendra Vishwanath Arlekar) ने उनकी नियुक्ति के बारे में लिखित में कार्यालय आदेश जारी किए हैं।

प्रो. शशि वर्तमान में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला (Himachal Pradesh University Shimla) में भौतिक विज्ञान विभाग (Department of Physics) के वरिष्ठ प्रोफेसर के पद पर सेवाएं दे रहे हैं।

इससे पहले वह 7 जनवरी, 2011 से 25 जून, 2013 तक तकनीकी विवि के पहले एवं संस्थापक कुलपति के रूप में सेवाएं भी दे चुके हैं।

यहां स्थायी कुलपति का पद जुलाई, 2021 से खाली चल रहा था। गौरतलब है कि प्रो. सत प्रकाश बंसल (Pro. Sat Prakash Bansal) तकनीकी विवि में कुलपति के पद पर सेवारत थे।

उन्हें 3 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद प्रदेश सरकार ने उन्हें सेवा विस्तार भी दिया लेकिन उनकी हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला (Himachal Pradesh Central University Dharamshala) में कुलपति के पद पर नियुक्ति के चलते उन्हें तकनीकी विवि में कुलपति के पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

विवि ने कुलपति के पद के लिए 2 बार आवेदन आमंत्रित किए। कुलपति के पद के लिए कुल 58 आवेदन प्राप्त हुए थे। मेरिट के आधार पर प्रो. शशि के नाम पर सरकार ने अंतिम मुहर लगा दी है।

प्रो. शशि लगभग 30 साल से शिक्षण और शोध कार्य से जुड़े हैं। प्रो. शशि कुमार बने हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के कुलपति

Read More : परवाणू में 218 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास

Read More : खाद पर सब्सिडी बढ़ने से किसानों पर नहीं पड़ेगा आर्थिक बोझ: वीरेंद्र कंवर

Read More : हिमाचल के 100 आयुष औषधालय बनेंगे वेलनेस सेंटर: विपिन सिंह परमार

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular