Sunday, November 27, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशRat in a Packet of Lentils सरकारी डिपो की चने की दाल...

Rat in a Packet of Lentils सरकारी डिपो की चने की दाल के पैकेट में मिला मृत चूहा

- Advertisement -

Rat in a Packet of Lentils सरकारी डिपो की चने की दाल के पैकेट में मिला मृत चूहा

  • खाद्य एवं आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर के गृह क्षेत्र में सामने आया मामला

रमेश पहाड़िया, नाहन (सिरमौर) :

Rat in a Packet of Lentils : एक तरफ तो हिमाचल प्रदेश सरकार सरकारी डिपो के मार्फत प्रदेश के करीब 19 लाख राशन कार्ड धारकों को सस्ता राशन उपलब्ध करवा रही है, साथ ही सरकार दावा करती है कि डिपुओं की मार्फत जनता को दिया जा रहा सस्ता राशन गुणवत्ता परख है लेकिन सरकारी डिपो के माध्यम से मिलने वाले राशन में गुणवत्ता को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं।

जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र के कफोटा में सरकारी डिपो के माध्यम से ग्रामीणों को दिया जाने वाला राशन न केवल निम्न गुणवत्ता का है, बल्कि राशन में मरे हुए चूहे मिल रहे हैं।

ऐसा ही मामला कफोटा के पाब में सामने आया है जहां डिपो के माध्यम से उपभोक्ताओं को जो चने की दाल के पैकेट दिए गए, उसमें से चने के एक पैकेट में मरा हुआ चूहा पाया गया।

जिस उपभोक्ता को यह चने का पैकेट मिला, उसने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। इससे न केवल सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं, बल्कि गुणवत्ता पर भी सवालिया निशान लगना लाजमी है।

अब देखना है कि यह दाल के पैकेट जिस कंपनी द्वारा हिमाचल प्रदेश सरकार को उपलब्ध करवाए जा रहे हैं, क्या हिमाचल प्रदेश सरकार उस कंपनी के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाएगी या फिर वही ढाक के तीन पात नजर आएंगे।

जिस निर्वाचन क्षेत्र में चने के पैकेट में मरा हुआ चूहा निकला, उस विभाग का जिम्मा भी पूर्व विधायक और वर्तमान में खाद्य एवं आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर पर है।

बलदेव तोमर के निर्वाचन क्षेत्र में इस प्रकार की कोताही सामने आने से ग्रामीणों में ऊहापोह की स्थिति है। उधर, विपक्ष को बैठे-बिठाए मुद्दा मिल गया है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार दोपहर को उपभोक्ता द्वारा यह वीडियो वायरल किया गया जिसमें उपभोक्ता ने बाकायदा कैमरे के समक्ष बंद पैकेट को खोला और उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

इसको लेकर जब जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक पवित्रा पुंडीर से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि उन्हें भी यह सूचना मीडिया की मार्फत मिली है कि क्षेत्र में चने के पैकेट में मरा हुआ चूहा पाया गया है।

उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के आदेश खाद्य निरीक्षक को दिए गए हैं। साथ ही डिपो होल्डर को स्टाक रोकने के निर्देश भी दिए गए हैं।

जब खाद्य एवं आपूर्ति निरीक्षक राजेंद्र भारद्वाज से बात की तो उन्होंने कहा कि उन्हें भी मीडिया के माध्यम से ही इस मामले की सूचना मिली है।

उसके बाद उन्होंने डिपो होल्डर से संपर्क कर दाल की बिक्री पर रोक लगाने के निर्देश दिए गए हैं। राजेंद्र भारद्वाज ने बताया कि वह बुधवार को मौके पर जाएंगे और दाल के पैकेट और गोदाम से अन्य खाद्य सामग्री के सैंपल लिए जाएंगे जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा। Rat in a Packet of Lentils

Read More : Corona Restriction कोविड बंदिशों की अवधि 31 जनवरी तक बढ़ी

Read More : Women Fate will Change वीरेंद्र कंवर ने व्यासधेनु दुग्ध संयंत्र भड़ोली कलां का किया शिलान्यास

Read More : National Voters Day भाजपा ने 7792 बूथों पर सुना प्रधानमंत्री का संवाद कार्यक्रम

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular