Monday, September 26, 2022
HomeDharmshalaज्वाली विधानसभा की ग्राम पंचायत हार आज भी सड़क सुविधा से वंचित

ज्वाली विधानसभा की ग्राम पंचायत हार आज भी सड़क सुविधा से वंचित

जिला के विधानसभा क्षेत्र ज्वाली के अधीन ग्राम पंचायत हार के भलोआ वार्ड के निवासी वर्तमान समय में भी पक्की सड़क सुविधा न होने के कारण अंधकारमय जिंदगी जी रहे हैं। भलोआ में करीबन 6-7 घर हैं,

इंडिया न्यूज़, धर्मशाला

जिला के विधानसभा क्षेत्र ज्वाली (Jwali) के अधीन ग्राम पंचायत हार के भलोआ वार्ड (Bhaloa Ward) के निवासी वर्तमान समय में भी पक्की सड़क सुविधा न होने के कारण अंधकारमय जिंदगी (dark life) जी रहे हैं। भलोआ में करीबन 6-7 घर हैं, जोकि पक्की सड़क सुविधा से वंचित हैं और उक्त घरों को जाने के लिए अभी तक कोई पक्का रास्ता नहीं है।

मरीज को चारपाई में डालकर दरिया का पानी लांघना पड़ता है

गौरबतलव है कि आज भी लोगों को दरिया लांघ कर आना-जाना पड़ता है। गांववासियों द्वारा घरों तक जाने के लिए दरिया के पानी के बीच बड़े-बड़े पत्थरों के ऊपर से होकर लोग घरों में पहुंचते हैं। अगर कोई बीमार हो जाए, तो मरीज को चारपाई में डालकर दरिया का पानी लांघना पड़ता है, तब जाकर कहीं पक्की सड़क में पहुंचकर एंबुलेंस की सुविधा मिलती है। बरसात में तो दरिया में अधिक पानी होने के कारण लोगों का आना-जाना बंद हो जाता है।

गांव को पक्की सड़क सुविधा मुहैया नहीं हुई

गांववासियों ने सुविधायों को लेकर चेतावनी दी है कि अगर विधानसभा चुनाव से पहले उनके गांव को पक्की सड़क सुविधा मुहैया नहीं हुई तो चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। इस बारे में ग्राम पंचायत हार के प्रधान मनजीत सिंह से बात हुई तो उन्होंने कहा कि इस मार्ग को नाबार्ड योजना में डाला गया है। इस मार्ग का ज्यादातर हिस्सा फारेस्ट के अधीन आता है तथा इसके लिए एनओसी भी अप्लाई की गई है।

ये भी पढ़ें: संसद के मानसून सत्र में हाटी समुदाय को मिलेगा एसटी का दर्जा

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular