Sunday, November 27, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशSarveen Choudhary did Bhoomi Pujan लिंक रोड घेरा सुक्कूघाट पर व्यय होंगे...

Sarveen Choudhary did Bhoomi Pujan लिंक रोड घेरा सुक्कूघाट पर व्यय होंगे 15 करोड़

- Advertisement -

Sarveen Choudhary did Bhoomi Pujan लिंक रोड घेरा सुक्कूघाट पर व्यय होंगे 15 करोड़

सरकार का हर गांव को सड़क से जोड़ने पर जोर

विजयेन्दर शर्मा, धर्मशाला :

Sarveen Choudhary did Bhoomi Pujan : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने कहा कि 15 करोड़ की लागत से लिंक रोड घेरा सुक्कूघाट का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि इस सड़क के बनने से 5 गांवों के लगभग 2 हजार लोग लाभान्वित होंगे।

सरवीन चौधरी गुरुवार को शाहपुर विधानसभा के अंतर्गत बनने वाली रिड़कमार से डल लेक तक संपर्क सड़क भाग (बरनेट से घेरा) का भूमि पूजन करने उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि इस सड़क के निर्माण में 322 पेड़ों को काटा जाना है।

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग ने पेड़ काटने के लिए 39.79 लाख रुपए वन विभाग को जमा करवा दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस सड़क के निर्माण में 82 लाख रुपए व्यय किए जाएंगे। इसके बनने से लोगों को यातायात की सुविधा मिलेगी तथा यह सड़क बाईपास का काम भी करेगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर गांव को बेहतर सड़क सुविधा देने का कार्य किया जा रहा है। नई सड़क बनाने के साथ-साथ पुरानी सड़कों के बेहतर रखरखाव पर ध्यान दिया गया है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने इस दौरान बरनेट में जनसमस्याएं सुनीं तथा अधिकांश का मौके पर ही निराकरण भी किया। उन्होंने घासनी माता में सामुदायिक भवन बनाने के लिए 3 लाख रुपए देने की घोषणा की।

सरवीन चौधरी ने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी। क्षेत्र में पेयजल समस्या के स्थाई समाधान के लिए अनेक पेयजल योजनाएं लोगों को सौंपी जा चुकी हैं और कुछेक बड़ी योजनाएं शीघ्र बनकर तैयार हो जाएंगी।

इससे विधानसभा के लोगों को पीने का स्वच्छ पानी मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए इस क्षेत्र में अनेक विकास कार्य किए जा रहे हैं।

क्षेत्र में सड़क व स्वास्थ्य सेवा की मजबूती पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रगतिशील नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने युवाओं के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं।

जरूरी है कि बेरोजगार युवा इनका लाभ उठाएं ताकि वे अपने पैरों पर खड़ा हो सकें तथा स्वरोजगार लगाकर दूसरों को रोजगार देने वाले बनें। उन्होंने कहा कि 120 लाख की लागत से दियाड़ा बरनेट रोड की डीपीआर बनाई गई है।

उन्होंने बताया कि 10 लाख की लागत से कैंट नाले के पास अस्थाई रोड बनाया गया है। इसके अतिरिक्त 15 करोड़ की लागत से लिंक रोड घेरा सुक्कूघाट का कार्य प्रगति पर है।

उन्होंने कहा कि इस वित्तीय वर्ष में नड्डी से बल्हा गुणा माता तक सड़क के निर्माण के लिए 24 लाख रुपए व्यय किए गए हैं। उन्होंने कहा कि बल्ला में सामुदायिक भवन के लिए 5 लाख तथा शौचालय निर्माण के लिए 2 लाख रुपए दिए गए हैं। उन्होंने बरनेट में वर्षाशालिका बनाने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर मेयर ओंकार नेहरिया, एएसपी बद्री सिंह, महामंत्री अमरीश परमार, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग सुशील डढ़वाल, बीडीओ अभिनीत कात्यान, एसडीओ धर्मेंद्र ठाकुर, विवेक कालिया, पुरुषार्थ, प्रधान भत्तला ओमप्रकाश, प्रधान घरोह तिलक शर्मा, राकेश मनु, भारती सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा स्थानीय लोग मौजूद थे। Sarveen Choudhary did Bhoomi Pujan

Read More : Case of Expulsion of 3 Student Leaders राज्यपाल के पास पहुंचा एचपीयू से 3 छात्र नेताओं के निष्कासन का मामला

Read More : Sanjay Chauhan Allegation भाजपा सरकार व नगर निगम के कार्यकाल में शिमला शहर पर लगा विकास का ग्रहण

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular