Monday, November 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशSnowfall and Rain आपात स्थिति में 1077 पर करें सूचित

Snowfall and Rain आपात स्थिति में 1077 पर करें सूचित

- Advertisement -

Snowfall and Rain आपात स्थिति में 1077 पर करें सूचित

  • उपायुक्त ने लोगों और सेलानियों को एहतियात बरतने की जारी की एडवाइजरी
  • बर्फबारी के दौरान ऊंचाई वाले क्षेत्रों का न करें रुख, नदी-नालों से रहें दूर

इंडिया न्यूज, कुल्लू :

कुल्लू जिले में लगातार हो रही बारिश व बर्फबारी के चलते उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने एडवाइजरी जारी करते हुए स्थानीय लोगों तथा सेलानियों से एहतियात बरतने की अपील की है।

उपायुक्त का कहना है कि स्थानीय लोग और सेलानी बर्फबारी के दौरान ऊंचाई वाले क्षेत्रों का रुख न करें और नदी-नालों से भी दूर रहें।

ऊंचाई वाले इलाकों में हो रही लगातार बर्फबारी के कारण बाहरी राज्यों से आए सेलानी ज्यादा रोमांच के चलते कई बार उन क्षेत्रों का भी रुख करते हैं जहां जान का खतरा बना रहता है।

ऐसे में सेलानी इस तरह का जोखिम न उठाएं। उपायुक्त ने स्थानीय लोगों से भी बारिश व बर्फबारी के बीच दैनिक कार्यों को निपटाने के लिए अनावश्यक जोखिम उठाने से बचने की अपील की है।

3 दिनों तक वर्षा तथा बर्फबारी का अनुमान (Snowfall and Rain)

मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिनों तक वर्षा तथा बर्फबारी का अनुमान लगाया गया है। उपायुक्त ने पर्यटकों से आग्रह किया है कि वे बर्फबारी वाले क्षेत्रों में निजी वाहन लेकर न जाएं और साथ ही ट्रैकिंग रूटों पर जाने की भी कोशिश न करें। उन्होंने पर्यटन कारोबारियों से अपील की कि पर्यटकों को गुमराह न करें और उन्हें संभावित खतरों से अवगत करवाएं।

कोहरे वाले रास्ते पर वाहन न चलाएं (Snowfall and Rain)

आशुतोष गर्ग का कहना है कि अधिक बर्फबारी वाले इलाकों में और जहां सड़कों पर कोहरा है, वहां वाहन न चलाएं। सड़कों पर फिसलन होने के कारण हादसा होने की आशंका ज्यादा रहती है।

वाहनों को पहाड़ी की ओर पार्क न करने की भी सलाह दी गई है ताकि वाहन अथवा जान को पत्थर गिरने व भूस्खलन के कारण किसी प्रकार का नुकसान न हो।

साथ ही उपायुक्त ने स्थानीय लोगों तथा सेलानियों से किसी भी आपात स्थिति में टोल फ्री नम्बर 1077 पर सूचित करने को कहा है ताकि आपदा के दौरान तुरंत प्रभावित व्यक्ति की मदद की जा सके। उपायुक्त ने जिले के समस्त एसडीएम व तहसीलदारों को हर समय सतर्क रहने को कहा है। Snowfall and Rain

Read More : INS Ranvir Battleship Explodes शहीद कैप्टन सुरेंद्र सिंह का सैन्य सम्मान के साथ संस्कार

Read More : Ban on Transfers सरकार ने तबादलों पर लगाई रोक

Read More : MoU signed for Adibadri Dam आदिबद्री बांध के निर्माण के लिए हिमाचल और हरियाणा सरकार में समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित

Read More : DC Report कुल्लू जिले में 44825 पात्रों को प्रदान की जा रही सामाजिक सुरक्षा पेंशन

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular