Sunday, November 27, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशSnowfall पांगी घाटी में प्रशासन और भारतीय वायुसेना ने चलाया राहत एवं...

Snowfall पांगी घाटी में प्रशासन और भारतीय वायुसेना ने चलाया राहत एवं बचाव कार्य

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, किलाड़ (चम्बा) :

Snowfall : पांगी घाटी में अधिक बर्फबारी के कारण से बाहर जाने वाले सड़क मार्ग पूरी तरह से खुल नहीं पाए थे जिस कारण लोगों को जरूरी कार्यों के लिए घाटी से बाहर आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

इसके चलते उप मंडलीय प्रशासन व भारतीय वायुसेना के सहयोग से राहत एवं बचाव कार्य के लिए 9 से 13 फरवरी तक आपरेशन चलाया गया।

ये जानकारी आवासीय आयुक्त पांगी बलवान चंद ने दी। उन्होंने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए लोगों की सुविधा के लिए सरकार से हवाई सेवा उपलब्ध कराने के लिए मांग की गई थी जिसे देखते हुए यह आपरेशन चलाया गया और घाटी की जनता को हेलीकाप्टर की सुविधा उपलब्ध करवाई गई।

उन्होंने बताया कि आपरेशन के दौरान कुल 82 लोगों को किलाड़ (पांगी) से भुंतर (कुल्लू) लाया गया और भुंतर (कुल्लू) से किलाड़ (पांगी) ले जाया गया जिनमें मरीज, वृद्ध लोग, बच्चे और विभिन्न कार्यालयों के कर्मचारी शामिल हैं।

यह आपरेशन वायुसेना के विंग कमांडर शैलेष सिंह की अगुवाई में चलाया गया। विंग कमांडर शैलेष सिंह ने बताया कि पांगी जैसे दुर्गम क्षेत्र जहां तापमान -15 से -20 डिग्री तक पहुंच जाता है, में समय-समय पर भारतीय वायुसेना अपनी सेवाएं देने के लिए हमेशा तत्पर रहती है।

उन्होंने बताया कि आपरेशन में एडवांस्ड लाइट हेलीकाप्टर एएलएच और एमआई 17 वी-5 हेलीकाप्टर का इस्तेमाल किया गया। उन्होंने प्रशासन का उनके सहयोग के लिए धन्यवाद किया और खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में अपनी सेवाएं देने का अवसर दिया। Snowfall

Read More : NDPS Act वोल्वो बस का कंडक्टर हेरोइन के साथ गिरफ्तार

Read More : Ankesh Last Journey शहीद अंकेश की पार्थिव देह पैतृक गांव पहुंची

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular