Tuesday, February 7, 2023
Homeहिमाचल प्रदेशSrirenukaji News : ठेकेदार में खुले में बिछा दी जल जीवन मिशन...

Srirenukaji News : ठेकेदार में खुले में बिछा दी जल जीवन मिशन के तहत बनी पेयजल योजना की पाइपें , लोगों ने डीसी को सौंपी शिकायत

- Advertisement -

रमेश पहाड़िया – श्रीरेणुकाजी

Srirenukaji News: रेणुका विधानसभा क्षेत्र में ग्राम पंचायत भाटगढ़ के बांदल में जल जीवन मिशन के तहत बन रही पेयजल योजना में अनियमितताओं के आरोप लगे हैं शिकायत लेकर आज ग्रामीण जिला उपायुक्त से मिलने जिला मुख्यालय नाहन पहुंचे। ग्रामीणों का कहना है कि इस गांव में करीब 60 घर है और एकमात्र नल से सभी घरों के लोगों को पानी भरना पड़ता है और अक्सर यहां लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ता है। इनका कहना है कि गांव के लिए मौजूदा में जल जीवन मिशन के तहत पेयजल योजना बन रही है उसमें भारी अनियमितताएं बरती जा रही है (Srirenukaji News) और हाल में स्कीम के तहत बने जल भंडारण टैंक को से पानी की लीकेज हो रही है और पाइपों को भी सही तरीके से नहीं बिछाया गया है।

Srirenukaji News

वहीं संबंधित विभाग और ठेकेदार लोगों की बात सुनने को तैयार नहीं है और मनमाने तरीके से यहां पर ठेकेदार द्वारा कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। लोगों का कहना है कि कई सालों से उन्हें पेयजल समस्या से जूझना पड़ रहा है सालों पहले भी गांव के लिए पेयजल जल योजना बनी थी मगर उसका लाभ भी लोगों को नहीं मिल पाया ऐसे में जल जीवन मिशन के तहत मौजूदा में बन रही इस योजना से लोगों को भरपूर पानी मिलेगा मगर योजना पूरी होने से पहले ही इसने खामियां सामने आ गई है। ऐसे में प्रशासन को चाहिए कि इस मुद्दे को गंभीरता से लें ताकि सरकारी धनराशि का दुरुपयोग ना हो।

Srirenukaji News

Read More : Traditional Handicrafts and Handloom Industries : प्रदेश में बढ़ रहा है हस्तशिल्प का उद्योग :बिक्रम ठाकुर

Read More : Car Accident In Chamba: खाई में कार के गिरने से तीन लोगों की मौत, दो घायल

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular