Sunday, November 27, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशState Level Holi Festival 15 से 18 मार्च तक पालमपुर में होगा...

State Level Holi Festival 15 से 18 मार्च तक पालमपुर में होगा राज्य स्तरीय होली महोत्सव

- Advertisement -

State Level Holi Festival 15 से 18 मार्च तक पालमपुर में होगा राज्य स्तरीय होली महोत्सव

इंडिया न्यूज, पालमपुर :

State Level Holi Festival : राज्य स्तरीय होली महोत्सव के आयोजन को लेकर मंगलवार को बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता होली मेला समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम पालमपुर डा. अमित गुलेरिया ने की।

बैठक में नगर निगम पालमपुर के अतिरिक्त आयुक्त शिवमोहन सैनी, डीएफओ नितिन पाटिल, तहसीलदार सार्थक शर्मा, बीडीओ भवारना संकल्प गौतम, बीडीओ सुलाह सिकंदर कुमार सहित उपमंडल के सभी विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

उन्होंने बताया कि सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप और कोविड नियमों की अनुपालना के साथ राज्य स्तरीय होली महोत्सव का आयोजन 15 से 18 मार्च तक शहीद कैप्टन विक्रम बत्तरा मैदान पालमपुर में किया जाएगा।

उन्होंने सभी अधिकारियों से मेले के सफल आयोजन के लिए निर्धारित धनसंग्रह के लक्ष्य को पूरा करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि कोविड के चलते उत्पन्न आर्थिक संकट और कोविड प्रोटोकाल को देखते हुए महोत्सव में कुछ आयोजनों को नहीं किया जाएगा तथा साथ ही खर्चों में भी कटौती की जाएगी।

उन्होंने कहा कि होली महोत्सव के महत्व और जनभावनाओं को देखते हुए आयोजन हर्षोल्लास के साथ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महोत्सव में खेलों तथा दंगल का आयोजन इस बार नहीं किया जाएगा, जबकि महोत्सव में चारों सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है।

उन्होंने कहा कि महोत्सव का मुख्य आकर्षण झांकियों का आयोजन भी पूर्व की तरह किया जाना प्रस्तावित है और इसके लिए झांकी कमेटी के सदस्यों से बैठक भी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि महोत्सव में चारों सांस्कृतिक संध्याओं में स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ प्रदेश के लोक कलाकारों और उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र पटियाला के माध्यम से विभिन्न प्रदेशों के लोक कलाकारों को आमंत्रित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि होली महोत्सव के आयोजन को लेकर आज पहली बैठक का आयोजन किया गया है जिसमें धन संग्रह इत्यादि के लक्ष्य निर्धारित करने के साथ-साथ महोत्सव के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए सुधार आमंत्रित किए गए।

उन्होंने कहा कि महोत्सव के आयोजन के लिए शीघ्र ही फिर बैठक बुलाई जाएगी जिसमें मेला समिति के सरकारी और गैर सरकारी सदस्यों को आमंत्रित किया जाएगा और आगामी रूप-रेखा बनाई जाएगी। State Level Holi Festival

Read More : Tax Disputes हिमाचल प्रदेश स्वर्ण जयंती (विरासत मामले समाधान) योजना शुरू

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular