Wednesday, September 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशमहंगाई और बेरोजगारी पर नड्डा को आड़े हाथों लिया

महंगाई और बेरोजगारी पर नड्डा को आड़े हाथों लिया

राठौर ने जेपी नड्डा के कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व उनके परिवार पर की गई टिप्पणियों पर कड़ा एतराज जताते हुए कहा कि सोनिया गांधी उस परिवार की बहू है जिसने देश की एकता और अंखडता के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी है। भाजपा को किसी ने यह अधिकार नहीं दिया कि वह इस परिवार पर कोई टिप्पणी करे।

महंगाई और बेरोजगारी पर नड्डा को आड़े हाथों लिया

पूछा- केंद्र सरकार ने प्रदेश के विकास और देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था के लिए क्या किया

लोकिन्दर बेक्टा, शिमला।

Taking a dig at Nadda on inflation and unemployment : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह प्रदेश में आकर कांग्रेस पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी न करें।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जेपी नड्डा से किसी प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है। कांग्रेस का इस देश में बहुत बड़ा इतिहास है जिसने आजादी से लेकर देश के नवनिर्माण में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।

वे मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारवार्ता कर रहे थे। राठौर ने भाजपा अध्यक्ष से पूछा कि वह बताएं कि भाजपा और आरएसएस का देश की आजादी और देश के निर्माण में क्या योगदान रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल के दौरान जितने भी संस्थान बनाए, आज मोदी सरकार उन्हें 1-1 करके बेचने में लगी है।

गांधी परिवार पर टिप्पणी बर्दाश्त नहीं (Taking a dig at Nadda on inflation and unemployment)

राठौर ने जेपी नड्डा के कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व उनके परिवार पर की गई टिप्पणियों पर कड़ा एतराज जताते हुए कहा कि सोनिया गांधी उस परिवार की बहू है जिसने देश की एकता और अंखडता के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा को किसी ने यह अधिकार नहीं दिया कि वह इस परिवार पर कोई टिप्पणी करे। कांग्रेस इसे सहन करने वाली नहीं है।

उन्होंने कहा कि आज केंद्र में बैठी मोदी सरकार देश की संपत्तियों को बेचने में लगी है। उन्होंने कहा कि ये संपत्तियां भाजपा सरकार ने खड़ी नहीं की, बल्कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने खड़ी की हैं।

अनदेखी से हिमाचल कर्ज में डूबा (Taking a dig at Nadda on inflation and unemployment)

कुलदीप राठौर ने जेपी नड्डा से पूछा कि वह प्रदेश के लोगों को बताए कि उनकी केंद्र सरकार ने प्रदेश के विकास और देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था के लिए क्या किया है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल की अनदेखी के चलते प्रदेश आज 70 हजार करोड़ के कर्ज में डूब गया है। उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी पर भाजपा की जुबान पूरी तरह बंद है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सवाल पूछने का अधिकार विपक्ष को होता है लेकिन आज स्थिति यह है कि सत्ता में बैठे लोग अपनी सरकार के काम नहीं बताते लेकिन उलटा विपक्ष से सवाल करते हैं।

मोदी सरकार ने कितने युवाओं को रोजगार दिया? (Taking a dig at Nadda on inflation and unemployment)

राठौर ने जेपी नड्डा से पूछा कि उनका हिमाचल के विकास के लिए क्या योगदान है। उन्होंने कहा कि भाजपा युवा सम्मेलन कर रही है।

ऐसे में जेपी नड्डा और अन्य नेताओं को बताना चाहिए कि मोदी सरकार ने कितने युवाओं को दिया रोजगार है। उन्होंने कहा कि बीजेपी मुद्दे को भटकाने का प्रयास करती है और जनता और विपक्ष के सवालों से भागती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा को महंगाई, बेरोजगारी कोई मुद्दा नहीं लगता और जेपी नड्डा ने हिमाचल आकर महंगाई और बेरोजगारी पर कोई बात नहीं की।

भाजपा केवल 2 नेताओं की पार्टी (Taking a dig at Nadda on inflation and unemployment)

कुलदीप राठौर ने जेपी नड्डा के कांग्रेस को एक परिवार की पार्टी बताने पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि आज भाजपा केवल 2 नेताओं नरेंद्र मोदी और अमित शाह की पार्टी बनकर रह गई है।

आज भाजपा में न तो किसी को बोलने का कोई अधिकार है और न ही निर्णय लेने की कोई स्वतंत्रता है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा के वरिष्ठ नेता दरकिनार कर दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि अब जबकि यह पार्टी केवल मोदी और शाह की पार्टी बन कर रह गई है, तो ऐसे में अब इसका नामकरण भाजपा से बदलकर मोदी-शाह पार्टी कर देना चाहिए।

शिमला नगर निगम और विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस जीतेगी (Taking a dig at Nadda on inflation and unemployment)

राठौर ने कहा कि प्रदेश में 4-0 से उपचुनावों में हारी भाजपा इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत के मुंगेरीलाल के सपने देख रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नगर निगम शिमला के चुनावों में भी जीत हासिल करेगी और विधानसभा चुनावों में भी जीत का परचम लहराएगी। राठौर ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह मुद्दों पर कोई बात नहीं करती।

उन्होंने कहा कि भाजपा ध्रुवीकरण और छदमवाद की राजनीति कर लोगों को मुद्दों से भटकाने का प्रयास करती रही है। उनका कहना था कि भाजपा की नजर में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी कोई मुद्दा नहीं है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को अपना 4 साल का लेखा-जोखा लोगों के सामने रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज जितने भी संस्थान स्कूल, कालेज, अस्पताल खुले हैं, सड़क निर्माण किया है, वह सब कांग्रेस की ही देन है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री डा. यशवंत सिंह परमार ने इसे बनाया। 1971 में तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी ने इसे पूर्ण राज्य का दर्जा दिया और प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह ने आधुनिक हिमाचल बनाया। Taking a dig at Nadda on inflation and unemployment

Read More : हैकाथान-2022 के विजेताओं को किया सम्मानित

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular