Monday, October 3, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशयोजनाओं का लाभ लक्षित वर्ग तक पहुंचाने पर सरकार दे रही है...

योजनाओं का लाभ लक्षित वर्ग तक पहुंचाने पर सरकार दे रही है विशेष ध्यान – राकेश पठानिया

वन, युवा सेवाएं एवम खेल मंत्री राकेश पठानिया नूरपुर विधानसभा क्षेत्र की मिलख पंचायत (चैन्की) में नवनिर्मित घट्टा से क्योड (ब्राह्मणा मोहल्ला) तक सम्पर्क सड़क का लोकार्पण करते हुए।

योजनाओं का लाभ लक्षित वर्ग तक पहुंचाने पर सरकार दे रही है विशेष ध्यान – राकेश पठानिया

  • पहली बार गांव और गरीब के लिए अनेकों योजनाएं धरातल पर उतारी गईं।
  • मिलख पंचायत में 20 लाख रुपए की लागत से निर्मित संपर्क सड़क का किया लोकार्पण।

 

इंडिया न्यूज, धर्मशाला (Dharamshala Himachal Pradesh)।

वर्तमान केंद्र व प्रदेश सरकार लोगों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के प्रति कृत संकल्प है। समाज के गरीब, पिछड़े तथा वंचित वर्ग के उत्थान हेतु अनेकों कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई हैं। पहली बार गांव और गरीब के लिए अनेकों योजनाएं लागू कर धरातल पर उतारी गई हैं। ये शब्द वन, युवा सेवाएं एवम खेल मंत्री राकेश पठानिया (Forest, Youth Services and Sports Minister Rakesh Pathania Sports) ने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र की मिलख पंचायत (चैन्की) में 20 लाख रुपए की लागत से निर्मित घट्टा से क्योड (ब्राह्मणा मोहल्ला) तक सम्पर्क सड़क का लोकार्पण के उपरांत व्यक्त किये।

वन, युवा सेवाएं एवम खेल मंत्री राकेश पठानिया ने जनसमस्यों को सुना।

उन्होने इस मौके पर उन्होंने नौण, चोचडू तथा क्योड़ धारियाँ वार्डों में विभागीय अधिकारियों के साथ लोगों को विकास कार्यों का लेखाजोखा प्रस्तुत किया तथा समस्याओं को सुना। इससे पहले वे सुल्याली पंचायत के बारडी तथा शेरवां में भी लोगों से रूबरू हुए। उन्होंने इन पंचायतों में स्थानीय लोगों द्वारा रखी गई मांगों को शीघ्र पूरा करने का भरोसा दिया।

वन, युवा सेवाएं एवम खेल मंत्री राकेश पठानिया ने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र की मिलख पंचायत (चैन्की) में जनशिकायतें सुनते हुए।

उन्होने बताया कि प्रदेश के हर परिवार को किसी ना किसी रूप से केंद्र तथा प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं से सीधा लाभ पहुंचा है। उन्होंने कहा कि लोगों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में केंद्र तथा प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई कई महत्वाकांक्षी कल्याणकारी योजनाओं से समाज के सभी वर्गों विशेषकर पिछड़े वर्ग के लोगों का जीवन स्तर बेहतर हुआ है।

वन, युवा सेवाएं एवम खेल मंत्री राकेश पठानिया ने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र की मिलख पंचायत (चैन्की) में जनशिकायतें सुनते हुए।

पंचायती राज संस्थाओं के माध्यम से लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया गया है।

उन्होने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के माध्यम से लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाया गया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर विकास कार्य सीधे तौर पर पंचायतों द्वारा किये जाने से प्रदेश के विकास को एक नई गति मिली है। उन्होंने मिलख तथा सुल्याली पंचायतों में हुए विकास कार्यों पर बोलते हुए कहा कि इन पंचायतों में सड़कों, रास्तों, पेयजल, बिजली सुधार, चेक डैम निर्माण पर करोड़ों रुपए व्यय किये जा रहे हैं।

आयुष्मान भारत तथा हिमकेयर योजनाओं के लागू होने से गरीब लोगों को अपना ईलाज करवाने में काफी मदद

उन्होंने कहा कि किसानों को सम्मान प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से हर किसान को प्रतिवर्ष 6 हजार रुपये की राशि सीधे उनके खाते में भेजी जा रही है। उन्होंने कहा कि आर्थिक तंगी के कारण कई गरीब लोग अपना ईलाज करवाने से वंचित रह जाते थे, परंतु आयुष्मान भारत तथा हिमकेयर योजनाओं के लागू होने से गरीब लोगों को अपना ईलाज करवाने में काफी मदद मिल रही है।


इस दौरान जलशक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता अमित डोगरा, एसडीओ देवेन्द्र राणा, बिजली विभाग के एसडीओ शंकर दयाल शर्मा, मिलख पंचायत की प्रधान अंजना कुमारी, उप प्रधान रजत सिंह, भाजपा नेता सुरेंद्र पठानिया, नरेंद्र शर्मा सहित अन्य गण्यमान्य लोग व पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular