Wednesday, September 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशपुलिस विभाग में नए भर्ती प्रशिक्षुओं का प्रशिक्षण 4 जुलाई से

पुलिस विभाग में नए भर्ती प्रशिक्षुओं का प्रशिक्षण 4 जुलाई से

पुलिस विभाग में नए भर्ती प्रशिक्षुओं का प्रशिक्षण 4 जुलाई से

इंडिया न्यूज, शिमला।

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया (Himachal Pradesh Police Constable Recruitment Process) शीघ्र ही पूरी कर ली जाएगी। इसके उपरांत चिकित्सीय जांच तथा सत्यापन प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी।

उन्होंने कहा कि नए भर्ती जवानों के लिए प्रशिक्षण शुरू करने की संभावित तिथि 4 जुलाई, 2022 है और बड़ी संख्या में नई भर्तियों के कारण भर्ती प्रशिक्षण कोर्स एक साथ 3 केंद्रों में संचालित किए जाएंगे।

जिला कांगड़ा के पुलिस प्रशिक्षण कालेज डरोह (Police Training College Daroh) में सामान्य पुरुष और महिला प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। भूतपूर्व सैनिक (Former serviceman) के अंतर्गत भर्ती प्रशिक्षुओं को जिला ऊना की प्रथम भारतीय आरक्षित वाहिनी बनगढ़ (1st Indian Reserve Corps Bangarh) तथा चालक कैडर के अंतर्गत भर्ती प्रशिक्षुओं को जिला हमीरपुर की चतुर्थ भारतीय आरक्षित वाहिनी जंगलबैरी (4th Indian Reserve Corps Junglebari) में प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

यह सभी प्रशिक्षण केंद्र अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित हैं और नए भर्ती प्रशिक्षुओं को यहां आधुनिक ढंग से प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। पुलिस विभाग में नए भर्ती प्रशिक्षुओं का प्रशिक्षण 4 जुलाई से

Read More : वनों की आग से निकले धुएं से सांस, हृदय और प्रतिरक्षा संबंधी बीमारियां बढ़ीं

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular