Monday, October 3, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशयूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा 5 जून को धर्मशाला में

यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा 5 जून को धर्मशाला में

यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा 5 जून को धर्मशाला में

  • पहली मर्तबा मिला धर्मशाला में परीक्षा करवाने का अवसर, 3 केंद्र बनाए

इंडिया न्यूज, Dharamshala (Himachal Pradesh)।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 5 जून, 2022 को सिविल सेवा (Civil Services) की प्रारंभिक परीक्षा (preliminary exam) का आयोजन करने जा रहा है। लिखित परीक्षा के लिए धर्मशाला में भी 3 परीक्षा केंद्र (exam center) स्थापित किए गए हैं।

धर्मशाला में पहली मर्तबा परीक्षा केंद्र बनाने की अनुमति प्रदान की गई है।

यह जानकारी उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण जिंदल ने शुक्रवार को परीक्षा के सफल आयोजन के लिए उपायुक्त कार्यालय के एनआईसी सभागार में एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

यहां स्थापित होंगे परीक्षा केंद्र

उपायुक्त कांगड़ा ने बताया कि परीक्षा के आयोजन के लिए राजकीय (छात्र) वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मशाला, राजकीय (छात्रा) वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मशाला तथा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला में परीक्षा केंद्र स्थापित किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि परीक्षा के सफल संचालन के लिए अधिकारी तथा कर्मचारी नियुक्त किए जाएंगे।

उचित व्यवस्था करने के निर्देश

उपायुक्त कांगड़ा ने संबंधित विभागों से परीक्षा केंद्रों में विद्युत, पेयजल तथा बैठने की उचित व्यवस्था समय पर पूरा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी पुलिस कर्मचारियों की सेवाएं ली जाएंगी। उन्होंने कहा कि कांगड़ा में परीक्षा केंद्र होने से जिले के साथ-साथ अन्य साथ लगते जिलों के उम्मीदवारों को बहुत सहूलियत होगी और उन्हें परीक्षा के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा।

परीक्षा का आयोजन 2 सत्रों में

उपायुक्त कांगड़ा ने बताया कि परीक्षा का आयोजन कोविड नियमों का पालन करते हुए 2 सत्रों में किया जाएगा।

पहला सत्र प्रात: 9.30 से 11.30 बजे तक तथा दूसरा सत्र 2.30 से 4.30 बजे तक आयोजित किया जाएगा। परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा आरंभ होने से 1 घंंटा पूर्व परीक्षा केंद्र में आना होगा।

अधिकारियों-कर्मचारियों को किया जागरूक

बैठक में यूपीएससी अधिकारियों ने धर्मशाला में परीक्षा के आयोजन को लेकर जरूरी मार्गदर्शन किया और इसमें अधिकारियों-कर्मचारियों के दायित्वों की जानकारी दी।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा. खुशहाल शर्मा, एडीसी गंधर्वा राठौढ़, एडीएम रोहित राठौर, एसडीएम शिल्पी बेक्टा, पीओ डीआरडीए सोनू गोयल सहित डाक विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular