Monday, November 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशVice Chancellor HK Choudhary Statement: विश्वविद्यालय को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप बदलने...

Vice Chancellor HK Choudhary Statement: विश्वविद्यालय को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप बदलने के लिए कर रहे है काम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, पालमपुर:

Vice Chancellor HK Choudhary Statement चैधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय और टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड, हैदराबाद के एक प्रभाग, टीक्यू सर्विसेज ने विश्वविद्यालय में गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली को लागू करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

प्रो0 एच0 के0 चैधरी के अनुसार इस सहयोग की दृष्टि गुणवत्ता प्रबंधन प्रणालियों के आईएसओ प्रमाणीकरण के लिए है। इस ज्ञापन में विश्वविद्यालय प्रबंधन में लचीलापन, निरंतर विकास, छात्रों को उच्च श्रेणी की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए सहमति है।आईएसओ 9001ः2015 गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली का प्रमाणन विश्वविद्यालय में सभी शैक्षणिक गतिविधियों और सहायता सेवाओं के अनुसंधान, परामर्श और परीक्षण सेवाओं, प्रशासनिक सह-पाठ्यचर्या और पाठ्येतर गतिविधियों को शामिल करता है। कुलपति ने कहा कि आने वाले समय में उनका लक्ष्य अपने विश्वविद्यालय को देश के शीर्ष पांच कृषि विश्वविद्यालयों में लाना है। (Vice Chancellor HK Choudhary Statement)

Vice Chancellor HK Choudhary Statement

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के प्रमाणीकरण से नए गुणवत्ता नियंत्रण तंत्र की शुरूआत से संस्थान के प्रदर्शन में सुधार होगा। प्रोफेसर चैधरी ने बताया कि हर कर्मचारी को गुणवत्ता के सिद्धांतों और आयामों में प्रशिक्षित किया जाएगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि छात्रों, किसानों और अन्य लोगों को विश्व स्तरीय सेवाएं प्रदान करने के लिए शिक्षण, अनुसंधान और विस्तार शिक्षा के अनिवार्य क्षेत्रों में और सुधार होगा। Vice Chancellor HK Choudhary Statement

एमओयू पर कृषि महाविद्यालय के डीन डॉ0 डी.के.वत्स और टीक्यूएस के सलाहकार कृष्णा चैतन्य वर्मा ने कुलपति प्रो एच.के.चैधरी की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर कुलसचिव संदीप सूद और सभी डीन और निदेशक उपस्थित थे।

Vice Chancellor HK Choudhary Statement

Read More: BJP Avinash Khanna Meets Ukraine Return Student : अनन्या नामक लड़की से मिले बीजेपी प्रवक्ता, जाने

Read More : Chamba News: ग्राम पंचायत चूहन को किया गया निलंबित, विकास कार्यो में अनियमितता का है आरोप

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular