Monday, November 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशVipin Singh Parmar अक्षैणा में 80 करोड़ से बनेगा फार्मेसी कालेज

Vipin Singh Parmar अक्षैणा में 80 करोड़ से बनेगा फार्मेसी कालेज

- Advertisement -

Vipin Singh Parmar अक्षैणा में 80 करोड़ से बनेगा फार्मेसी कालेज

  • 60 लाख का निरीक्षण कुटीर जनता को समर्पित

इंडिया न्यूज, कांगड़ा/पालमपुर :

Vipin Singh Parmar : विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने गुरुवार को सुलाह निर्वाचन क्षेत्र के अक्षैणा में लगभग 60 लाख की लागत से जलशक्ति विभाग के निरीक्षण कुटीर के अतिरिक्त भवन का लोकार्पण किया।

यहां जनसभा को सम्बोधित करते हुए परमार ने कहा कि ऐतिहासिक और धार्मिक दृष्टि से अक्षैणा का विशेष महत्व है। गौरी-शंकर भगवान का प्राचीन मंदिर होने के साथ यहां शिवरात्रि पर जिला स्तरीय मेले का आयोजन होता है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों की मांग और इलाके के महत्व को देखते हुए यहां अतिरिक्त भवन का निर्माण किया गया है। परमार ने इलाके के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि सरकार द्वारा लोगों की वर्तमान जरूरतों और भविष्य की भी मांग को देखते हुए योजनाओं का निर्माण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अक्षैणा में 80 करोड़ रुपए की लागत से फार्मेसी कालेज का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए भूमि विभाग के नाम स्थानांतरित कर दी गई है और अन्य औपचारिकताएं पूर्ण होने के पश्चात शीघ्र ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इसका भूमि पूजन करेंगे।

परमार ने कहा कि सुलाह निर्वाचन क्षेत्र को पेयजल की उपलब्धता में आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में विशेष प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे विधानसभा क्षेत्र में नलकूप लगाकर पेयजल उपलब्ध करने के लिए जल जीवन मिशन में लगभग 100 करोड़ रुपए व्यय किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि हर घर नल से जल उपलब्ध करवाने के लिए पूरे निर्वाचन क्षेत्र में 18,000 से अधिक नि:शुल्क कनेक्शन लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जेजेएम में सारी पुरानी पाइप लाइनों को बदलने के साथ-साथ ओवरहेड टैंकों का निर्माण भी किया जा रहा है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि घर में नल से जल के साथ-साथ हर खेत में भी पानी पहुंचाने के लिए जोरों पर कार्य जारी है। उन्होंने बताया कि कूहलों के जीर्णोद्धार के साथ-साथ प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में 19 करोड़, कमांड क्षेत्र विकास योजना में 16 करोड़ तथा बाढ़ नियंत्रण कार्य पर अढ़ाई करोड़ रुपए व्यय किए जा रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने निरीक्षण कुटीर के अतिरिक्त भवन का निर्माण रिकार्ड समय में पूरा करवाने के लिए अधिशासी अभियंता जलशक्ति अनिल पुरी तथा निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार सूरज को सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि रिकार्ड समय में इस भवन का निर्माण होने से जहां लोगों को सरकारी एवं सामाजिक कार्यक्रमों में इसकी उपलब्धता होगी, वहीं भवन के समय पर तैयार होने से भवन लागत भी कम हुई है।

कार्यक्रम में सुलाह भाजपा महामंत्री सुखदेव मसंद, शर्मिला परमार, अनुज परमार, ननाओं ग्राम पंचायत की प्रधान लवलीन परमार, उपप्रधान राम परमार, उपाध्यक्ष कश्मीर सिंह एवं सुरेश वालिया, बीडीसी के उपाध्यक्ष राजेश मेहता, बीडीसी सदस्य अश्वनी और प्रवीण, कलविंदर परमार, बिक्रम मन्हास, ओम परमार, ठेकेदार सूरज, अधिशासी अभियंता जलशक्ति अनिल पुरी, एसडीओ डीएस परमार एवं अश्वनी शर्मा, एसडीओ विद्युत प्रवीण कुमार, बीडीओ सिकंदर, नायब तहसीलदार अब्दुल बशीर विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे। Vipin Singh Parmar

Read More : Online Completion of Workshop आधुनिक दौर में ब्लैंडेड लर्निंग महत्वपूर्ण

Read More : Drug Samples Fail कांग्रेस ने सरकार को घेरा

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular