Saturday, October 1, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशहर घर में नल और जल होगा उपलब्ध, 24 घंटे पानी की...

हर घर में नल और जल होगा उपलब्ध, 24 घंटे पानी की सप्लाई का प्रोपोजल बनाया

इंडिया न्यूज़, धर्मशाला

केंद्र सरकार (central government) का लक्ष्य हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हर घर में नल और जल पहुंचाने का है। उनके इस मिशन के तहत वर्ष 2024 तक सभी ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर में नल और जल उपलब्ध हो जाएगा। इस योजना के तहत कार्य आरंभ कर दिया गया है। इसी बीच केंद्र सरकार ने अटल मिशन फॉर रिजुविनेशन (Atal Mission for Rejuvenation) एंड अर्बन ट्रांसफार्मेशन (Urban Transformation) अमृत-2 को र्ष 2021-22 से 2025-26 के लिए लॉन्च कर दिया है।

water-system-in-himachal

हर घर में 24 घंटे पानी का प्रबंद किया जाएगा

आपको बता दे योजना के अनुसार हर घर में 24 घंटे पानी का प्रबंद किया जाएगा। शहरी क्षेत्रों की और ये योजना का प्रोपोजल बनाकर केंद्र सरकार को अपलोड करने के बारे में बात चल रही है। उस प्रोपोजल को केंद्र सरकार से अनुमति मिलते ही काम को शुरू कर दिया जाएगा। पानी के लिए ट्यूवल लगाया जाएगा।

योजना के लिए दो लाख 77 हज़ार करोड़ बजट

केंद्र सरकार की ओर से अमृत-2 (Amrit-2) की योजना के लिए दो लाख 77 हज़ार करोड़ बजट लगाने की बात कही जा रही है। पूरे इलाके में 2.68 करोड़ से ज्यादा नल लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। धर्मशाला डिविजन (Dharamshala Division) के अधीशाषी अभियंता श्रवण कुमार ठाकुर (Executive Engineer Shravan Kumar Thakur) ने बताया की हर घर को योजना के तहत 24 घंटे पानी उपलब्ध करवाने का प्रोपोजल भेजा गया है।

ये भी पढ़ें: एचपी राज्यपाल ने शिमला आर्ट फेस्ट का दौरा किया

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular