Wednesday, October 5, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशWeather Report Himachal Pradesh 9 April 2022 : लू से होने वाला...

Weather Report Himachal Pradesh 9 April 2022 : लू से होने वाला है हाल बेहाल आज दर्ज किया गया इतना टेम्प्रेचर

इंडिया न्यूज, अंबाला:

Weather Report Himachal Pradesh 9 April 2022 : मैदानी इलाकों से गर्मी से राहत पाने के लिए हिमाचल प्रदेश का रुख करने वाले लोगों को इस बार निराशा हो सकती है। यहां के स्थानीय निवासियों को भी भीषण गर्मी से गुजरना होगा। गर्मी अप्रैल माह में मई और जून याद दिला देगी। अभी से ही तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है।

अभी और बढ़ेगी गर्मी

Weather Forecast in Himachal

Weather Report Himachal Pradesh 9 April 2022

इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक और अधिक गर्मी बढ़ने की चेतावनी दे दी है। यदि बात करें मौसम विभाग की तो आगे भी तापमान में बढ़ोतरी के साथ हीट वेव का कहर जारी रहने की बात कर रहा है। एमआईडी के मुताबिक उत्तर पश्चिम भारत और इससे लगे मध्य भारत के इलाकों में अप्रैल में कहीं अधिक भीषण गर्मी पड़ने और लू चलने की पूरी आशंका है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर पश्चिम भारत और इससे लगे मध्य भारत में तापमान सामान्य से अधिक रहेगा। यह गुजरात, राजस्थान से शुरू होकर पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ तक रहेगा।

पांच दिन तक लू के आसार

Weather Forecast in Himachal

Weather Report Himachal Pradesh 9 April 2022

आने वाले 5 दिनों के दौरान राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दक्षिण पंजाब, दक्षिण हरियाणा-दिल्ली, मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड में लू चलने की संभावना है। इसके अलावा अगले 3 दिनों तक गुजरात के उत्तरी भागों में हीट वेव का प्रकोप देखने को मिलेगा। हिमाचल प्रदेश, विदर्भ, बिहार के कुछ हिस्सों और जम्मू क्षेत्र और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हीटवेव की स्थिति संभव है। वहीं, दिल्ली के बाहर के राज्यों की बात करें तो उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़ आदि के कुछ हिस्सों में हीट वेव चलती रहेगी। ऐसा माना जा रहा है कि तपती गर्मी से जल्द राहत मिलने वाली नहीं है। (Weather Report Himachal Pradesh 9 April 2022 )स्काईमेट वेदर के अनुसार, कर्नाटक, महाराष्ट्र, अंडमान और निकोबार आदि में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

स्काईमेट वेदर के पूवार्नुमान के मुताबिक अगले 2 से 3 दिनों के दौरान पश्चिमी राजस्थान, दक्षिण हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी की स्थिति के साथ कई हिस्सों में लू की स्थिति रहने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश, विदर्भ, बिहार के कुछ हिस्सों और जम्मू क्षेत्र और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हीटवेव की स्थिति संभव है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक अगले तीन से चार दिनों के दौरान राजस्थान, पंजाब, हरियाणा-दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, बिहार और झारखंड में लू चलने की संभावना है।

Weather Report Himachal Pradesh 

Read More : Kunal Sharma Statement: भरली कॉलेज का नाम भारत रत्न अटल बिहारी अटल बिहारी वाजपेयी ने नाम पर रखना सराहनीय कदम

Read More : Doctor Became Messiah: बीस वर्षों बाद घर में हुआ उजाला , डॉ नागिया ने दी रोशनी की सौगात

Connect With Us : Twitter Facebook 

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular