Wednesday, September 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशवूल फेडरेशन के निदेशक मंडल की 90वीं बैठक संपन्न

वूल फेडरेशन के निदेशक मंडल की 90वीं बैठक संपन्न

प्रदेश वूल फेडरेशन के निदेशक मंडल की 90वीं बैठक चेयरमैन त्रिलोक कपूर की अध्यक्षता में संपन्न हुई है। इस बैठक में वूल फेडरेशन के सभी कर्मचारियों को सरकार द्वारा संशोधित वेतनमान 2016 के तहत जनवरी में 2022 से भुगतान का अनुमोदन किया।

इंडिया न्यूज़, कांगड़ा

प्रदेश वूल फेडरेशन (Wool Federation) के निदेशक मंडल की 90वीं बैठक चेयरमैन त्रिलोक कपूर (Chairman Trilok Kapoor) की अध्यक्षता में संपन्न हुई है। इस बैठक में वूल फेडरेशन के सभी कर्मचारियों को सरकार द्वारा संशोधित वेतनमान 2016 के तहत जनवरी में 2022 से भुगतान का अनुमोदन किया और महंगाई भत्ते की तीन प्रतिशत किस्त के भुगतान की अनुशंसा की गई।

51प्राथमिक सहकारी सभाओं को वूल फेडरेशन की सदस्यता

वूल फेडरेशन के निदेशक मंडल की 90वीं बैठक संपन्न

बैठक में फेडरेशन के 01.10.2021 से लेकर 31.03.2022 तक के पैसे के लेनदेन का अनुमोदन किया गया है। आपको बता दे की 51प्राथमिक सहकारी सभाओं को वूल फेडरेशन की सदस्यता दी जाएगी। वूल फेडरेशन में सेवा के नियमों के संशोधन के बारे में प्रस्ताव पारित किया गया है।

भेड़-बकरी पलकों के लिए 2.5 मिलीयन डालर की योजना

भेड़-बकरियों को बीमारियों से बचाव के लिए सरकार से वित्तीय प्रावधान एक करोड़ से बढ़ाकर दो करोड़ करने के बात कही है। विश्व बैंक की सहायता से घुमंतु भेड़-बकरी पालकों की आजिविका को ध्यान रखते हुए 2.5 मिलीयन डालर की योजना को लेकर स्वीकृति भेजी गयी है।

घुमंतू भेड़-पालकों को होगा लाभ

एक परियोजना स्वीकृति को लेकर विस्तृत चर्चा की गयी है, भेड़- बकरी पालकों के लिए आवागमन के रास्तों पर अस्थायी रूप से सुविधा केंद्र स्थापित करने, पशु चिकित्सा सहायता और वैक्सीनेशन इत्यादि की सुविधा भी उपलब्ध की जाएगी।जिला चम्बा, कांगड़ा, कुल्लु और शिमला के दस चुनिंदा स्थानों में घुमंतू भेड़-पालकों को लाभ प्राप्त होगा।

ये भी पढ़ें: कुल्लू अस्पताल में डाक्टरों की कमी को लेकर लोगों में आक्रोश

ये भी पढ़ें: पंडित सुखराम का 94 वर्ष की आयु में निधन

ये भी पढ़ें: कांग्रेस मंत्री प्रतिभा सिंह ने आम आदमी पार्टी पर उठाये सवाल

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular