Wednesday, September 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशदुकानों पर बिकने वाला नमक नहीं खाने लायक

दुकानों पर बिकने वाला नमक नहीं खाने लायक

इंडिया न्यूज़, सिरमौर

तमाम स्टॉक मंगवाया वापस

जिला सिरमौर (District SirmaurDistrict Sirmaur) में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) सरकार द्वारा सिविल सप्लाई कारपोरेशन (Civil Supplies Corporation) के माध्यम से नमक उचित मूल्य की दुकानों में सप्लाई किया जा रहा है। रिपोर्ट अनुसार यह नमक खाने के लिए बिलकुल असुरक्षित है।

सिविल सप्लाई कारपोरेशन के नाहन स्थित गोदाम में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापेमारी की है।टीम ने सात चीजों के सैंपल लिए जिनमे दाल, तेल, रिफाइंड व नमक आदि शामिल हैं। इनमे छह सैंपल की रिपोर्ट सही पाई गई और नमक में जिन्दा और मरे हुए कीड़ें पाए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार नमक पूरी तरह से सब-स्टेंडर्ड श्रेणी का पाया।

worms found in salt

कंपनी को नोटिस जारी

ऐसे में खाद्य सुरक्षा विभाग ने नाहन में स्थित गोदाम के प्रभारी को निर्देश जारी कर दिए हैं। उचित मूल्य की जिस भी दुकानों में नमक की सप्लाई की गई है वहां से स्टॉक वापिस मंगवाया गया है। खाद्य सुरक्षा विभाग जिला सिरमौर के सहायक आयुक्त डा. अतुल कायस्थ ने जानकारी दे की नमक उचित मूल्यों वाली दुकानों में सप्लाई हो रहा है।

नमक में कीड़े चिंता का विषय

डा. कायस्थ ने कहा है कि उचित मूल्य की दुकानों पर सप्लाई होने वाले नमक की कंपनियों को नोटिस जारी कर दिया है। यह बहुत चिंता की बात है की दुकानों पर आने वाले नमक में कीड़े पाए गए है। छापामारी की टीम में जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील शर्मा, प्रदीप कुमार व सुरेंद्र कुमार भी शमिल थे।

उन्होंने कहा कि यह सीधे तौर पर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ है। डा. कायस्थ ने बताया कि छापामारी करने वाली टीम में जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील शर्मा, प्रदीप कुमार व सुरेंद्र कुमार शामिल थे।

Read More : धर्मशाला में पीएम आवास योजना को लेकर कार्यशाला का शुभारंभ

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular