Monday, September 26, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशमंडी जिले में भारी वर्षा और तूफान का येलो अलर्ट

मंडी जिले में भारी वर्षा और तूफान का येलो अलर्ट

मंडी जिले में भारी वर्षा और तूफान का येलो अलर्ट

इंडिया न्यूज, Mandi (Himachal Pradesh)

भारत मौसम विज्ञान केंद्र शिमला द्वारा 16 और 17 जून, 2022 को मंडी जिले (Mandi) के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा/तूफान (heavy rain and storm) का येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया गया है।

इस चेतावनी के मध्यनजर ऊपरी/पहाड़ी भागों में जाने से परहेज रखें जिससे आप सुरक्षित रह सकें। चेतावनी जारी होते हुए भी कुछ लोग ऊपरी/पहाड़ी भागों में चल जाते हैं जिससे वह स्वयं की जान जोखिम में डाल देते हैं।

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार ग्रीष्म ऋतु के दौरान जिले में होने वाली बारीश और तूफान की आशंका के मध्यनजर सभी नागरिकों, पर्यटकों को सूचित किया जाता है कि अधिक ऊंचाई, नदी-नालों के समीप जाने से बचें एवं अपने घरों में सुरक्षित स्थानों पर रहें और किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं।

इसी प्रकार, सभी ग्राम पंचायत प्रधानों, गैर सरकारी संगठनों, ट्रेकर्ज एवं नागरिकों से अनुरोध है कि इस संदेश को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके।

अत: इस सूचना को मध्यनजर रखते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में उच्च सतर्कता बनाए रखें तथा किसी भी प्रकार की प्राकृतिक आपदा/घटना की स्थिति में तत्काल प्रभाव से जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र के दूरभाष नंबर 01905-226201, 202, 203, 204, 1077 (Toll Free) पर सूचित करें।

यह भी पढ़ें : जंजैहली पर्यटन महोत्सव के समापन समारोह में पहुंचे हिमाचल सीएम

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular