Saturday, October 1, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशसंगड़ाह के राईचा के जंगलो में लगी भयानक आग पर युवाओं ने...

संगड़ाह के राईचा के जंगलो में लगी भयानक आग पर युवाओं ने पाया काबू

इंडिया न्यूज़, Himachal News : संगड़ाह में राईचा के जंगलो में आग लग गयी। वहां के स्तानीय लोगों ने काफी मुश्किल से आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाने के लिये सात घंटे तक प्रयास चलता रहा, और आखिर में रात के साढ़े 12 बजे आग पर काबू पाया गया। राईचा के पदाधिकारी जयपाल और उनके साथियों ने मिलकर आग पर काबू पाने की कोशिश की। इनके नाम कुछ इस प्रकार हैं।

हरी डालियों से आग पर पाया काबू

सतपाल पूर्ण चंद, मोहन सिंह और अनिल कुमार व् इनके बाकी साथियों ने रविवार को करीब पांच बजे हरी पतियों और हरी डालियों से आग पर काबू पाने की कोशिश की। मगर हवा इतनी तेज थी की उनको अपना खुद का मरने का डर बन गया था। इसलिए वो और कोशिश न कर सके। और आग पर काबू पाने में बहुत ज्यादा समय लग गया।

बड़ी मुश्किल से जान पर खेल कर लोगों ने आग बुझाई

लेकिन इन युवाओं ने हिम्मत नहीं हरी और आग पर रात के करीब 12 बजे आग पर काबू पा ही लिया। इस आग को भुजाने से पहले ग्रामीणों ने पुलिस को भी इन्फॉर्म किया था। उन्होंने इस मामले में वन विभाग से भी बात की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उनका विभाग से बात करना बेकार ही साबित हुआ।

पुलिस कर्मी ब्यान लिख कर लोट गए

आपको बता दे की मोके पर सिर्फ दो वन रक्षक पहुंचे थे और वो मोके का जायजा लेकर लोट गए। वहीँ पुलिस कर्मी इस दुर्घटना के समय फ़ोन करने वाले युवकों का ब्यान लेकर लोट गए। रक्षक ही जब लोगों की रक्षा नहीं करेंगे तो फिर कहाँ आस लगाई जाए।

ये भी पढ़ें : नेरवा में शिरगुल देवता का मंदिर जल कर राख

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular