Saturday, February 4, 2023
HomeHimachal Result 2022Himachal CM: कौन बनेगा मुख्यमंत्री? हाईकमान तय करेगी मुख्यमंत्री का नाम

Himachal CM: कौन बनेगा मुख्यमंत्री? हाईकमान तय करेगी मुख्यमंत्री का नाम

- Advertisement -

Himachal CM: हिमाचल प्रदेश में बेशक कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में जीत हासील कर ली है। लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर अभी भी पेच अटका हुआ है। जिसके चलते अब हिमाचल में राजनीति चरम पर पहुंच गई है। कांग्रेस के भीतर एक बार फिर अंतरकलह की स्थिती बनती हुई नजर आ रही है।

वैसे तो खबर आ रही है, कि मुख्यमंत्री बनने की रेस में फिलहाल प्रतिभा सिंह, सुखविंदर सिंह, मुकेश अग्निहोत्री सीएम पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। जिसके चलते विधायकों की बैठक से ठीक पहले सुखविंदर सिंह सुक्खू और प्रतिभा सिंह के समर्थकों में धक्का-मुक्की का नजारा देखने को मिला। पक्ष में नारेबाजी कर रहे दोनों नेताओं के समर्थक आमने-सामने आ गए। जो इस बात को साबित करता है।

Himachal CM: हाईकमान तय करेगी मुख्यमंत्री का नाम

आपको बता दें कि जानकारी मिली है किप्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कांग्रेस हाईकमान ही तय करेगी। शुक्रवार देर शाम नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक दल की बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव दिल्ली को भेजने का फैसला हुआ। यह एक लाइन का प्रस्ताव मुकेश अग्निहोत्री ने प्रस्तुत किया था। जिसका सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने भी समर्थन किया। प्रस्ताव में कहा गया है कि कांग्रेस केंद्रीय हाईकमान हिमाचल के नए सीएम का नाम तय करे।

यह भी पढे: HP Election Result 2022: कांग्रेस में CM पद के कई दावेदार,…जाने कौन- कौन हेै दौड़ में शामिल?

Connect With Us : Twitter Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular