Sunday, November 27, 2022
Homeकाम की बातNew Rules For IPL 2022: नए नियमों से साथ खेला जाएगा आइपीएल

New Rules For IPL 2022: नए नियमों से साथ खेला जाएगा आइपीएल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

New Rules For IPL 2022: आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च से मुंबई में होनी है। नए सीजन में टूर्नामेंट में कुछ नए नियम को लागू किया जाना है। 26 मार्च से शुरू होने वाले इस बार के आइपीएल में हर टीम को डीआरएस (DRS) के विकल्प ज्यादा मिलेंगे वहीं अब टाई ब्रेकर मुकाबलों में भी फैसले नए नियम के तहत किए जाएंगे। वहीं कोरोना को लेकर विशेष नियम के बाद अब प्लेइंग इलेवन को लेकर भी कुछ खास नियम बनाए गए हैं।

बदले जाएंगे नियम (New Rules For IPL 2022)

भारतीय क्रिकेट टीम के सितारे श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बड़ी जीत हासिल करने के बाद अब दुनिया की सबसे पॉपुलर टी-20 लीग आईपीएल की तैयारी में जुट गए हैं। टूर्नामेंट का नया सीजन अलग होने वाला है क्योंकि इसमें ना सिर्फ टीमों की संख्या ज्यादा होगी बल्कि कई नियम भी बदले हुए होंगे।

DRS के नियम में बदलाव

इस बार के आइपीएल में हर टीम के पास ज्यादा डीआरएस के विकल्प दिए जाएंगे। हर पारी में मैच खेलने वाली टीमों को एक की जगह पर दो DRS दिए जाएंगे, इसका मतलब हुआ कि मैच के दौरान कुल 4 DRS का प्रयोग किया जा सकेगा।

New Rules For IPL 2022

Read more: Shahrukh Khan Look For Pathan Leaked: 56 साल की उम्र में भी बनाये 8 पैक्स ,फैंस ने जम के की तारीफ

Read More : COVID-19 Vaccination for Children : 12-14 आयु वर्ग के बच्चों को आज से लगेगी कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज़, ट्वीट कर बोले पीएम!

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular