Wednesday, September 28, 2022
HomeKangraएसीसी ने कांगड़ा में अत्याधुनिक ग्रीन बिल्डिंग सेंटर का शुभारंभ किया |

एसीसी ने कांगड़ा में अत्याधुनिक ग्रीन बिल्डिंग सेंटर का शुभारंभ किया |

 

 

 

 

एसीसी ने कांगड़ा में अत्याधुनिक ग्रीन बिल्डिंग सेंटर का शुभारंभ किया |

  • जीबीसी कांगड़ा अगले 5 वर्षों में 62,000 ग्रीन हाउस को सक्षम करेगा
  • पूरी तरह से स्वचालित ग्रीन बिल्डिंग सेंटर लॉन्च

 

इंडिया न्यूज, धर्मशाला।

भारत की सबसे सस्टेनेबल सीमेंट निर्माता कंपनी एसीसी लिमिटेड (ACC Ltd) ने जिले में अपने अत्याधुनिक ग्रीन बिल्डिंग सेंटर (जीबीसी) का उद्घाटन किया। ग्रीन बिल्डिंग सेंटर (Green Building Centre) के माध्यम से एसीसी ने देश में सस्टेनेबल कंस्ट्रक्शन और ग्रीन फ्यूचर (Green Future) के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को एक बार फिर मजबूती से व्यक्त किया है।

 

ऐसे केंद्रों के माध्यम से एसीसी (ACC) का लक्ष्य भारत में विकासशील शहरों के प्रति सामाजिक, पर्यावरणीय और वित्तीय प्रभाव पैदा करना है। ग्रीन बिल्डिंग सेंटर (Green Building Centre) एक आधुनिक सुविधा है जो उत्पादन उत्कृष्टता सुनिश्चित करती है और ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण सेवाओं के माध्यम से कम लागत पर टिकाऊ सामग्री प्रदान करती है।

सीसी लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्रीधर बालकृष्णन

एसीसी लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्रीधर बालकृष्णन (ACC MD & CEO Sridhar Balkrishan) ने कहा हमें कांगड़ा (Kangra) में अपना पूरी तरह से स्वचालित ग्रीन बिल्डिंग सेंटर लॉन्च करने में खुशी हो रही है। ये केंद्र इकोसिस्टम (Ecosystem) के संरक्षण के दौरान सस्टेनेबल कंस्ट्रक्शन (Sustainable Construction) और कम लागत वाले आवास विकास और संसाधनों के उपयोग को बढ़ावा देते हैं।

 

सीसी (ACC) में मिट्टी और हवा की गुणवत्ता को बनाए रखते हुए फ्लाई ऐश ईंटों (Fly Ash Bricks) का उपयोग करके गुणवत्ता सामग्री का निर्माण (Manufacturing of Quality Products) किया जाता है। ये परियोजनाएं ग्रामीण या अर्ध-शहरी क्षेत्रों में शुरू की जाती हैं जहां सस्टेनेबल कंस्ट्रक्शन (Sustainable Construction) समय की आवश्यकता है।

ग्रीन बिल्डिंग सेंटर का उद्घाटन सरवीन चैधरी सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री हिमाचल प्रदेश सरकार और सुश्रुत पंत चीफ मार्केटिंग ऑफिसर एसीसी लिमिटेड (ACC Ltd) और अंबुजा सीमेंट्स (Ambuja Cements) ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर दानिश राशिद, हेड-जीबीसी ऑफ एसीसी ( Danish Rashid, Head-JBC of ACC), राज्य उद्योग विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और एसीसी के हिमाचल प्रदेश के हैड-सेल्स यूनिट सुनील सांगवान (Sunil Sangwan Head Sales HP) भी मौजूद रहे। एसीसी ने कांगड़ा में अत्याधुनिक ग्रीन बिल्डिंग सेंटर का शुभारंभ किया
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular