Saturday, December 3, 2022
HomeKangraपुलों, सड़कों और भवनों खर्च किये 300 करोड़ - विपिन सिंह परमार

पुलों, सड़कों और भवनों खर्च किये 300 करोड़ – विपिन सिंह परमार

- Advertisement -

पुलों, सड़कों और भवनों खर्च किये 300 करोड़ – विपिन सिंह परमार

  • विधान सभा अध्यक्ष ने सलोह में नवाजे विजेता
  • 90 लाख से बनेगा बटारल-मछलैना सड़क पर पुल

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार (vidhan sabha speaker vipin singh parmar) ने ग्राम पंचायत सुलह के मछलैना में बटारल-मछलैना सड़क पर रैन खड्ड पर 90 लाख से बनने वाले लगभग 20 मीटर स्पैन पुल कार्य का भूमि पूजन किया।

विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि सुलाह हलके का सर्वांगीण विकास उनकी प्राथमिकता है और सुलाह निर्वाचन क्षेत्र में सड़क, शिक्षा, पेयजल, सिंचाई, बिजली, स्वास्थ्य और परिवहन में अभूतपूर्व कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि सुलाह निर्वाचन क्षेत्र में सड़कों पुलों भवनों के निर्माण पर लगभग 300 करोड रुपए की राशि खर्च हो रही है।

उन्होंने कहा कि पंचायतों के बाद अब गांव-गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने गांव वासियों को गांव वासियों को पुल कार्य की बधाई दी।

उन्होंने कहा कि 12 पटवार सर्किल को शामिल कर सुलाह में सब-तहसील का दर्जा दिया गया है। उन्होंने कहा कि न्यूगल खड्ड में झज्जर में 4 करोड़ से अधिक राशि से पुल निर्माण से सुलाह और खरौठ, परौर, नगरोटा, धर्मशाला की दूरी कम होने से लोगों को सुविधा दी गयी है।

इसके उपरांत विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने युवा स्पोर्ट्स क्लब सलोह के सौजन्यसे वॉलीबॉल, कब्बडी और रस्साकशी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया। उन्होंने युवा स्पोर्ट्स क्लब सलोह को गांव में प्रतिवर्ष खेल प्रतियोगिता आयोजन की बधाई दी।उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन से जहां ग्रामीण प्रतिभाओं को अवसर प्राप्त होता है वहीं उनकी प्रतिभा में निखार भी आता है।

उन्होंने इस अवसर पर कृषि विभाग द्वारा एक दिवसीय किसान जागरूकता शिविर के आयोजन की भी बधाई दी और कहा कि किसानों को निशुल्क बीज इत्यादि उपलब्ध होने से लाभ होगा। उन्होंने इस अवसर 10 महिला मंडलो गैस भठियाँ भी वितरित की। उन्होंने कब्बडी, वॉलीबाल और रस्साकशी प्रतियोगिताओं की विजेता टीमों को नकद राशि और शील्ड देकर पुरस्कृत किया।

कार्यक्रम में मण्डल अध्यक्ष देश राज शर्मा, उपाध्यक्ष सुरेश वालिया, बूथ अध्यक्ष कुलवंत मेहता, बीडीसी अध्यक्ष अनिता चैधरी, सलोह की प्रधान अनिता देवी, बीडीसी पूजा खुराना, मोनिका राणा, रीता चैधरी, क्लब के प्रधान अमित पंचकरन, सुरिंदर गुलेरिया , चंद्रवीर शर्मा, कश्मीर सिंह, कर्म चंद, पुजारी वेद प्रकाश, मदन चैधरी, बलदेव, वार्ड सदस्य माया देवी और ज्ञान चन्द, अजय चड्डा, मेहर सिंह, एसएमएस कृषि रविंदर कुमार, एसडीओ लोक निर्माण आनंद कटोच, एसडीओ जल शक्ति डी एस परमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

अवन्तिका प्रतिभावान बेटी – परमार

विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने जिमनास्टिक और योग में कांगड़ा के दरकाटा निवासी 9 वर्षीय अवन्तिका ठाकुर के प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने कहा कि कांगड़ा यह बेटी बहुत प्रतिभावान है और वे उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। उन्होंने अवन्तिका को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिये भी तैयारी करने को कहा। उन्होंने अवन्तिका के प्रोत्साहन के लिए अपनी ओर 21 हजार देने की घोषणा की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular