Tuesday, December 6, 2022
HomeKangraभवारना और थुरल में बनेगी 74 करोड़ की सीवरेज योजना: विपिन सिंह...

भवारना और थुरल में बनेगी 74 करोड़ की सीवरेज योजना: विपिन सिंह परमार

- Advertisement -

  • भवारना में जलशक्ति और विद्युत बोर्ड के वृत कार्यालय लोगों को समर्पित

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने भवारना में हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड के परिचालन वृत और जल शक्ति विभाग विभाग के भी वृत कार्यालय का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि विकास को गति प्रदान करने के लिये जिला मुख्यालय पर स्थापित होने वाले कार्यालयों को कस्बों पंचायतों में पहुंचाया गया है।

परमार ने कहा कि सुलाह निर्वाचन क्षेत्र के भवारना तथा साथ लगती पंचायतों और थुरल व आसपास की पंचायतों को सीवरेज सुविधा से जोड़ा जायेगा।

भवारना में 42 करोड़ तथा थुरल में 32 करोड से बनेगी सीवरेज योजना

उन्होंने कहा कि भवारना और साथ लगती पंचायतों के लिए 42 करोड़ तथा थुरल व साथ लगती पंचायतों के लिए 32 करोड़ से मल निकासी योजना स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि पंचायतों में मल निकासी सुविधा से जुड़ने वाली जिला की पहली योजना होगी। उन्होंने कहा कि आधुनिक तरीके से बनाई जा रही इस योजना से आने वाले समय में भूमिगत जल में भी सुधार होगा। उन्होंने कहा कि भवारना सीवरेज योजना में भवारना, बारी, मनसिम्बल, भड़गवार, डरोह, बसकेहड़, देवी और मरहूँ पंचायतें लाभान्वित होंगी। उन्होंने बताया कि थुरल सीवरेज योजना से भ्रांता, बटाहण, थुरल, थुरल खास और बलोह पंचायतें लाभान्वित होंगी।

भवारना और नौण में 1 करोड़ 78 लाख की पेयजल योजना लोगों को समर्पित

विधान सभा अध्यक्ष ने भवारना में जल जीवन मिशन में भवारना, भाटी, भड़गवार, सिहोल के लिये 90 लाख से बने 2 लाख 10 हजार लीटर क्षमता का ओवरहेड टैंक और जल वितरण प्रणाली का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि भवारना, भड़गवार और साथ लगते क्षेत्र की पाइपों को भी बदला जायेगा। इसके उपरांत विधान सभा अध्यक्ष ने थुरल के नौण में पेयजल योजना थाना भनाड़ में 78 लाख से ओवरहेड टैंक का लोकार्पण किया। इस टैंक से थुरल खास तथा घुमारनु गांव को पेयजल सुविधा उपलब्ध होगी।

उन्होंने रझूं और थुरल में 27 महिला मंडलों को गैस भट्ठियाँ और मुख्यमंत्री राहत कोष तथा ऐच्छिक निधि से लाभार्थियों को राहत राशि वितरित की। उन्होंने 7 महिला मण्डलों को 74 हजार प्रोत्साहन राशि के चेक वितरित किये।


इसके उपरांत विधान सभा अध्यक्ष ने 25 लाख से बने स्वास्थ्य उप केंद्र चाँदड़ का लोकार्पण भी किया।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, मंडल अध्यक्ष देशराज शर्मा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य तनु भारती, भवारना की प्रधान वंदना अवस्थी, भड़गवार की प्रधान सोनिया बंटा, उपप्रधान शिवालिक नरयाल, जिला पार्षद राजेश धीमान, अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य शिव चरण चैधरी, सुभाष धीमान, मेहर चंद , अंकुर कटोच, प्रधान अनीता गुलेरिया, बीडीसी सदस्य मोहिंदर चैधरी, सोनी गुप्ता, सपना कटोच, प्रधान चन्द्रेश कुमारी, प्रधान बन्दना, प्रधान राज धीमान, मनदीप अवस्थी मुख्य अभियंता जल शक्ति सुनील कनोत्रा, अधीक्षण अभियंता अनिल पुरी, अधिशासी अभियंता, सरवण ठाकुर, संजय ठाकुर, संदीप कुमार, अरुण धीमान, अंकुर, और सुरिंदर कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular