Wednesday, September 28, 2022
HomeKangraनौरा कॉलेज में लगेगी अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा - विपिन सिंह...

नौरा कॉलेज में लगेगी अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा – विपिन सिंह परमार

नौरा कॉलेज में लगेगी अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा – विपिन सिंह परमार

विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार अटल बिहारी वाजपेयी राजकीय महाविद्यालय नौरा में नवनिर्मित विज्ञान भवन का लोकार्पण करने के उपरांत।
  • परमार ने नौरा में नवाजे होनहार

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार महाविद्यालय के मैधावी एवम उत्कृष्ट छात्रों को पुरस्कृत करते हुए।

सुलाह निर्वाचन क्षेत्र में शिक्षा में अभूतपूर्व विकास किया गया है। उत्तम एवं गुणात्मक शिक्षा के साथ-साथ व्यवसायिक और तकनीकी शिक्षा को भी सुनिश्चित बनाया गया है। यह जानकारी विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने अटल बिहारी वाजपेयी राजकीय महाविद्यालय नौरा में 2 करोड़ 75 लाख की लागत निर्मित विज्ञान भवन का लोकार्पण करने के उपरांत महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव में अपने संबोधन में दी।

अटल बिहारी वाजपेयी प्रतिष्ठित सर्वमान्य नेता, महान कवि, प्रख्यात वक्ता, युगदृष्टा, शिक्षा से अटूट प्रेम करने वाला व्यक्तित्व

उन्होने इस अवसर पर राजकीय महाविद्यालय नौरा का पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पटिका का आवरण किया। उन्होंने कहा कि भारतवर्ष के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर नौरा महाविद्यालय का नामाकरण प्रदेश और सुलाह के लिये गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी प्रतिष्ठित सर्वमान्य नेता, महान कवि, प्रख्यात वक्ता, युगदृष्टा, शिक्षा से अटूट प्रेम करने वाला व्यक्तित्व थे। उनका हिमाचल प्रदेश से विशेष लगाव तथा स्नेह था। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष मार्च-अप्रैल में नौरा कॉलेज में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की विशाल प्रतिमा स्थापित की जायेगी।

छोटे मन से कभी कोई बड़ा नहीं होता और टूटे मन कभी कोई खड़ा नहीं होता

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि छोटे मन से कभी कोई बड़ा नहीं होता और टूटे मन कभी कोई खड़ा नहीं होता। उन्होंने भारत को शक्तिशाली राष्ट्र की पहचान दिलाकर देश की सैन्य शक्ति और देश के मान सम्मान को बढ़ाने का कार्य किया था।

नौरा कॉलेज में आरंभ होंगी फार्मेसी की कक्षाएं

विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार अटल बिहारी वाजपेयी राजकीय महाविद्यालय नौरा में अस्थाई रूप में राजकीय फार्मेसी कॉलेज का भी शुभारंभ करने के उपरांत।

विधान सभा अध्यक्ष ने इस अवसर पर अटल बिहारी वाजपेयी राजकीय महाविद्यालय नौरा में अस्थाई रूप में राजकीय फार्मेसी कॉलेज का भी शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि अक्षैणा फार्मेसी कॉलेज का भवन 60 करोड़ की लागत से निर्मित होगा। उन्होंने कहा कि बल्लाह परौर में 30 करोड़ की लागत से पॉलिटेक्निक कॉलेज भवन का निर्माण जारी है।

मैधावी एवम उत्कृष्ट छात्रों को पुरस्कृत किया

विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार महाविद्यालय के मैधावी एवम उत्कृष्ट छात्रों को पुरस्कृत करते हुए।

इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने महाविद्यालय के मैधावी एवम उत्कृष्ट छात्रों को पुरस्कृत किया। उन्होंने इस अवसर पर मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से 13 लाभार्थियों को 1 लाख 4 हजार रुपये की सहायता भी वितरित की।
इससे पहले अटल बिहारी वाजपेयी राजकीय महाविद्यालय नौरा की प्राचार्य डॉ संजीवन कटोच ने महाविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।

ये रहे उपस्थित

कायर्क्रम में शर्मिला परमार, मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, जिला अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, बीडीसी उपाध्यक्ष राजेश मेहता, नौरा के प्रधान विकास धीमान, बीडीसी सदस्य लता देवी, पीटीएफ प्रधान विधि चन्द एवं सदस्य, एसडीएम धीरा डॉ0 आशीष शर्मा, अधिशासी अभियंता मनीष सहगल, एसडीओ अनूप सूद, विनोद धीमान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, प्राध्यापक, छात्र एवम गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular