Wednesday, September 28, 2022
HomeKangra34 करोड़ से जुड़ेगा बैरघट डूहक - विपिन सिंह परमार

34 करोड़ से जुड़ेगा बैरघट डूहक – विपिन सिंह परमार

34 करोड़ से जुड़ेगा बैरघट डूहक – विपिन सिंह परमार

  • संवेदनशीलता से जनकल्याण को समर्पित है सरकार
  • डूहक ने विज्ञान कक्षाओं का शुभारंभ

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

जनसेवा में समर्पित सरकार लोगों के लिये संवेदनशीलता से कार्य कर रही है। ये शब्द विधानसभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने पंचायत डूहक में लगभग 37 करोड़ की विभिन्न योजनाओं के भूमिपूजन के उपरांत विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहे।

उन्होने मंगलवार को ग्राम पंचायत डूहक में बैरघट से डूहक को जोड़ने के लिये 34 करोड़ से न्यूगल नदी पर डबल लेन पुल एवं सड़क कार्य, पौने चार करोड़ से निर्मित होने वाले डूहक टिक्करी, राखा बस्ती से दावी सड़क कार्य का भूमिपूजन किया। उन्होंने महिला मंडल भवन का शिलान्यास तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डूहक में विज्ञान संकाय का शुभारंभ भी किया।

उन्होने लोगों को बधाई देते हुए कहा कि डूहक से बैरघट को सड़क से जोड़ने की मांग वर्षों पुरानी रही है। उन्होंने कहा कि डूहक के लोगों को थुरल, सुजानपुर, बैरघट से जोड़ने के लिये न्यूगल नदी पर डबल लेन पुल निर्माण पर 18 करोड़ 16 लाख रुपये व्यय होने हैं और लगभग 15 करोड़ रुपये अन्य कार्यों पर व्यय होंगे। उन्होंने कहा कि बैरघट से डूहक के जुड़ने से दूरी 15 किलोमीटर से कम होकर 2 किलोमीटर रह जायेगी, जिससे धार क्षेत्र के हजारों लोगों को लाभ होगा।

उन्होंने कहा कि डूहक, टिक्करी, राखा बस्ती से दावी सड़क निर्माण भी लोगों की वर्षों पुरानी मांग रही है और वर्तमान सरकार ने इसे पूरा करने के लिये पौने चार करोड़ रुपये जारी किये हैं। उन्होनें कहा कि इस सडक के निर्माण से लगभग 20 किलोमीटर दूरी कम होगी। उन्होंने कहा कि सड़क बनने से डूहक कलां, दावी, लंगा और लाहड़ गांवों की लगभग 2200 आबादी लाभान्वित होगी।

परमार ने कहा कि सुलाह निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्येक गांव को सड़क सुविधा से जोड़ा गया है और एक स्थान से दूसरे स्थान की दूरियों को कम करने के लिये भी सड़कों का निर्माण किया जा रहा है ताकि लोगों के समय और धन की बचत होगी। उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में विज्ञान संकाय भी आरंभ किया गया है ताकि बच्चों को घर से दूर विज्ञान पढनें के लिये नहीं जाना पड़े।

उन्होंने इस अवसर उपस्थित पांच महिला मण्डलों को 10-10 हजार प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की।
इसके पश्चात विधान सभा अध्यक्ष ने ग्राम पंचायत डैंईं में 25 लाख से निर्मित स्वास्थ्य उपकेंद्र का लोकार्पण किया।

कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, जिला अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, महामंत्री विपिन जम्वाल, जिला परिषद सदस्य राजेश धीमान, बीडीसी उपाध्यक्ष राजेश मेहता, बीडीसी सदस्य रंजना देवी, प्रधान डूहक अंचनी देवी, उपप्रधान निर्दोष धीमान, उपप्रधान डैंईं मलकीत सिंह, देविंदर चैहान, शकुंतला देवी, निक्का राम, सुषमा राणा, ग्राम केंद्र प्रमुख संजय चैहान, पीसी पठानिया, नरेन्द्र जम्वाल, अधिशाषी अभियंता मनीष सहगल और सरवन ठाकुर, बीएमओ डॉ नवीन राणा, एसडीओ अनूप सूद, नायब तहसीलदार कुलतार सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular