Saturday, February 4, 2023
HomeKangraBikram Thakur In Kotla Behad College : पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता...

Bikram Thakur In Kotla Behad College : पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता की, 5 युवा मंडलों को खेल किटें बांटने के साथ सुना मन की बात कार्यक्रम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, देहरा:

Bikram Thakur In Kotla Behad College: शिक्षा के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश सरकार ने प्रदेश भर में हर संभव व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाने का कार्य किया है। जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में भी शिक्षणा संस्थानों के निर्माण से लेकर नई व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाने का कार्य तेज गति से हो रहा है। उन्होंने कहा कि वह जानते थे कि उनका क्षेत्र एक पिछड़ा हुआ क्षेत्र था। अच्छे शिक्षण संस्थान उपलब्ध न होने की वजह से यहां के युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए घर से दूर जाना पड़ता था। जिसका वहन कुछ सुविधा सम्पन्न परिवार ही कर पाते थे।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सभी पढ़ने वाले बच्चे विशेषकर गरीब परिवारों से आने वाले बच्चों को उच्च शिक्षा और तकनीकि शिक्षा से वंचित न होना पड़े ऐसा संकल्प उन्होंने मंत्री बनते ही लिया था। ये शब्द उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने रविवार को जसवां परागपुर विधान सभा क्षेत्र में राजकीय महाविद्यालय कोटला बेहड़ के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि कहे।

संसारपुर टेरेस में 12 करोड़ की लागत से माॅडल आईटीआई

Bikram Thakur In Kotla Behad College

उन्होंने कहा कि अपने इस संकल्प को पूरा करते हुए जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में उनके द्वारा उच्च शिक्षा और तकनीकि शिक्षा के अनेक संस्थानों का निर्माण करवाया जा रहा है। जिसमें संसारपुर टेरेस में 12 करोड़ की लागत से माॅडल आईटीआई, कोटला बेहड़ में 5 करोड़ की लागत से राजकीय महाविद्यालय, जनडौर में 23 करोड़ की लागत से पोलटेक्निक काॅलेज, 5 करोड़ की लागत राजकीय महाविद्यालय डाडासीबा, 14.33 करोड़ की लागत से राजकीय महाविद्यालय रक्कड़, 20 करोड़ की लागत से फार्मेसी काॅलेज कूहना और 4 करोड़ की लागत से सियूल खड्ड में माॅडल करियर सेंटर का निर्माण किया जा रहा है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतु 31000 रूपये (Bikram Thakur In Kotla Behad College)

Bikram Thakur In Kotla Behad College

Bikram Thakur In Kotla Behad College 

उन्होंने कहा कि इन संस्थानों के बनने से जसवां परागपुर शिक्षा का उत्कृष्ट केंद्र बनकर उभरेगा। इससे क्षेत्र से संबंध रखने वाला हर बच्चा अब घर के पास कम पैसों में उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकता है। इस अवसर पर कोटला बेहड़ महाविद्यालय के छात्रों ने सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुती दी। बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए उद्योग मंत्री ने सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतु 31000 रूपये देने की घोषणा की। महाविद्यालय में शिक्षा, खेल और अन्य गतिविधियों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को मुख्यातिथि ने पारितोषिक वितरण कर सम्मानित किया।(Bikram Thakur In Kotla Behad College) महाविद्यालय की प्रधानाचार्य राजिन्द्रा भारद्वाज ने महाविद्यालय का वार्षिक वृत्त प्रस्तुत किया और आए हुए अतिथियों का स्वागत किया।

नरेंद्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम सुना

Bikram Thakur In Kotla Behad College

उद्योग मंत्री ने कोटला बेहड़ महाविद्यालय में क्षेत्र के अन्य प्रबुद्ध नागरिकों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम सुना। इसके बाद उन्होंने नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए 5 युवा मंडलों को खेल किटें बांटी। इसके साथ जिला स्तर पर उत्कृत प्रदर्शन करने वाले शहीद भगत सिंह युवा मंडल धलूं को श्रेष्ठ युवा मंडल पुरुस्कार से सम्मानित करते हुए 25000 रूपये का चेक भेंट किया। इस अवसर पर देहरा महाविद्यालय में कार्यरत सहायक आचार्य डाॅ0 दिनेश शर्मा ने नशे के दुषप्रभाावों से अवगत करवाते हुए युवाओं को इससे दूर रहने का संदेश दिया। वहीं जिला युवा अधिकारी नरेश शर्मा ने युवाओं को नेहरू यूवा केंद्र की गतिविधियों से जुड़ने की बात कही। तहसीलदार जसवां अंकित शर्मा ने युवाओं को स्वामी विवेकानन्द से प्रेरणा लेते हुए, राष्ट्र निर्माण में अपनी सहभागिता देने का आह्वान किया।(Bikram Thakur In Kotla Behad College)

 

Bikram Thakur In Kotla Behad College

कार्यक्रम उपरांत उद्योग मंत्री ने जनसमस्याओं को सुनते हुए अधिकत्म का मौके पर निपटारा किया और शेष से समयबद्ध निवारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, तहसीलदार जसवां अंकित शर्मा, बीएमओ डाडासीबा सुभाष ठाकुर, जिला परिषद् सदस्या अनु राणा, अनीता सपहिया, सत्या सूद, सुदेश कुमारी, हरबंस कालिया, शेर सिंह डोगरा, सुरेश ठाकुर, विरेंद्र ठाकुर, रुपिन्द्र डैनी, राजेंद्र सपहिया, सुशील शर्मा सहित महाविद्यालय के शिक्षक, कर्मचारी और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Bikram Thakur In Kotla Behad College 

Read More : Chai Sutta Bar In Nagrota Bagwan: चाय सुट्टा बार ने नगरोटा बगवां में शुरू किया आउटलेट, मिलेगा कुल्हड़ की चाय का मजा

Read More : Samsung Galaxy M33 5G की भारत में लॉन्च की तारीख हुई कन्फर्म, जानिए फ़ोन के फीचर्स

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular