Tuesday, December 6, 2022
HomeKangraCivil Services Preliminary Examination will also be held in Dharamsala धर्मशाला में...

Civil Services Preliminary Examination will also be held in Dharamsala धर्मशाला में भी होगी सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा

- Advertisement -

Civil Services Preliminary Examination will also be held in Dharamsala धर्मशाला में भी होगी सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा

  • संघ लोक सेवा आयोग ने परीक्षा केंद्र बनाने को दी हरी झंडी

इंडिया न्यूज, धर्मशाला :

Civil services preliminary examination will also be held in Dharamsala : कठिन भौगोलिक स्थिति और दूरियों को ध्यान में रखते हुए संघ लोक सेवा आयोग ने आईएफओएस सहित सिविल सेवा (प्रारंभिक), एनडीए, सीएपीएफ परीक्षा के संबंध में धर्मशाला नया परीक्षा केंद्र खोलने का निर्णय लिया है।

ये जानकारी उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण जिंदल ने दी। उन्होंने बताया कि इन नए केंद्रों को सिविल सेवा (प्री) परीक्षा, 2022 से चालू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 05 जून, 2022 को प्रस्तावित है। इस दौरान धर्मशाला में भी परीक्षा केंद्र स्थापित किया जाएगा।

इसके लिए आदेश जारी हो गए हैं। धर्मशाला में सिविल सेवा की परीक्षा के लिए ही 5 हजार तक अभ्यर्थियों को परीक्षा देने की सुविधा का प्रावधान है।

इसके लिए संघ लोक सेवा आयोग को भेजे प्रस्ताव में जानकारी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में अब सिविल सेवा की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को दिल्ली या अन्य जगहों पर परीक्षा देने नहीं जाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि कालेज के विद्यार्थियों को समय समय पर सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से आवश्यक कदम भी उठाए जाते हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थी सिविल सेवा की परीक्षा में भाग लेकर अपना भविष्य संवार सकें।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के काफी बच्चे एनडीए इत्यादि की परीक्षाओं में भी बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं।

उन्होंने कहा कि एनडीए की परीक्षा के लिए भी अब हिमाचल के विद्यार्थियों को धर्मशाला में ही परीक्षा केंद्र की सुविधा मिल जाएगी। Civil services preliminary examination will also be held in Dharamsala

Read More : Kirti Returned Safely from Ukraine धर्मशाला की कीर्ति धीमान यूक्रेन से सकुशल लौटी

Read More : Cabinet Decisions हिमाचल में 3 साल बाद मेधावियों को मिलेंगे लैपटाप

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular