Saturday, October 1, 2022
HomeKangraधर्मशाला स्मार्ट सिटी के लिए 196 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं को...

धर्मशाला स्मार्ट सिटी के लिए 196 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं को मंजूरी

धर्मशाला स्मार्ट सिटी के लिए 196 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं को मंजूरी

  • धर्मशाला स्मार्ट सिटी के निदेशक मंडल की 20वीं बैठक में दी गई मंजूरी

इंडिया न्यूज, Shimla (Himachal Pradesh)

मुख्य सचिव आरडी धीमान की अध्यक्षता में सोमवार को यहां धर्मशाला स्मार्ट सिटी (Dharamshala Smart City) के निदेशक मंडल की 20वीं बैठक आयोजित हुई। बैठक में लगभग 196 करोड़ रुपए (Rs 196 crore) की प्रमुख विकासात्मक परियोजनाओं (Development projects) को मंजूरी प्रदान की गई।

बोर्ड ने 101.63 करोड़ रुपए की एचटी की भूमिगत केबलिंग, मौजूदा एलटी बेयर केबल को एबी केबल में बदलने तथा कम्प्रेस्ड ट्रांसफार्मर्स की परियोजना को मंजूरी प्रदान की।

बोर्ड ने धर्मशाला में 35 करोड़ रुपए के एकीकृत कमांड और नियंत्रण केंद्र को मंजूरी दी। इस परियोजना में डाटा सेंटर शुरू करने के लिए आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण सहित शहर की निगरानी और शहर में फाइबर नेटवर्क स्थापित करना शामिल है और इसमें 5 वर्ष के लिए संचालन और रखरखाव का भी प्रावधान है।

बोर्ड ने धर्मशाला स्मार्ट सिटी के लिए कचहरी अड्डे में सिटी कन्वेंशन सेंटर बनाने को मंजूरी प्रदान की। इस परियोजना की कुल लागत 6.68 करोड़ रुपए होगी।

बोर्ड ने इन प्रमुख परियोजनाओं के अलावा 52 करोड़ रुपए की विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को भी मंजूरी दी जिसमें वाकवे, समावेशी सड़कें, प्रकृति पार्क, सोलर रूफ टाप पीवी और स्मार्ट पुस्तकालय शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : चंडीगढ़-शिमला हाइवे पर चलती कार से बाहर गिरा युवक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular