Monday, November 28, 2022
HomeKangraमहानिदेशक, सीएसआईआर ने की आईएचबीटी के शोध कार्य की सराहना

महानिदेशक, सीएसआईआर ने की आईएचबीटी के शोध कार्य की सराहना

- Advertisement -

महानिदेशक, सीएसआईआर ने की आईएचबीटी के शोध कार्य की सराहना

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

डा0 एन0 कलैसेल्वी, महानिदेशक, सीएसआईआर (Dr. N. Kalaiselvi, Director General, CSIR) ने सीएसआईआर-आईएचबीटी के वैज्ञानिकों, कार्मिकों एवं शोधार्थियों (CSIR-IHBT scientists, personnel and research scholars) को संबोधित किया। उल्लेखनीय है कि डा0 एन0 कलैसेल्वी, सीएसआईआर के निदेशकों की दो दिवसीय सम्मेलन की अध्यक्षता करने के लिए सीएसआईआर-आईएचबीटी पालमपुर के दौरे पर आई हुई हैं।

उन्होने संस्थान द्वारा किए जा रहे शोध एवं विकास कार्यों की उपलब्धियों के लिए उनके समर्पण, ऊर्जा एवं लगन के लिए सभी स्टाफ सदस्यों की सराहना की। विज्ञान के हर क्षेत्र में संस्थान ने सराहनीय कार्य किया है। यह सब कुशल नेतृत्व एवं टीम भावना के माध्यम से साकार हुआ है।

सीएसआईआर-आईएचबीटी एक ऐसा श्रेष्ठ संस्थान है जहां विज्ञान के संपूर्ण पैकेज के साथ प्रत्येक कार्य सुव्यवस्थित हैं।

उन्होंने आगे बताया कि विज्ञान के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं और हम मूल्यवर्धन के माध्यम से देश की आर्थिकी को सुदृढ़ कर वैश्विक स्तर पर भारत को अग्रणी देशों की श्रेणी में ला सकते हैं। शोधार्थयों को प्रोस्ताहित करते हुए उन्होंने कहा कि 21वीं सदी भारत की है और कुशल नेतृत्व के माध्यम से हमें अपने सच्चे प्रयासों, आइडिया, सकारात्मक ऊर्जा के साथ देश को समर्थ, सक्षम एवं खुशहाल बनाने में अपना योगदान देना होगा।

इससे पूर्व संस्थान के निदेशक डा0 संजय कुमार ने डा0 एन0 कलैसेल्वी, महानिदेशक, सीएसआईआर का स्वागत करते हुए सीएसआईआर को अग्रणी विज्ञान संस्था बनाने के लिए टीम सीएसआईआर-आईएचबीटी के पूर्ण सहयोग की प्रतिबद्धता दोहराई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular