Saturday, November 26, 2022
HomeKangraजिला निर्वाचन अधिकारी ने किया स्ट्रांग रूम व मतगणना केंद्रों का निरिक्षण

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया स्ट्रांग रूम व मतगणना केंद्रों का निरिक्षण

- Advertisement -

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया स्ट्रांग रूम व मतगणना केंद्रों का निरिक्षण

  • निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव प्रक्रिया हेतु जांची व्यवस्थाएं।

इंडिया न्यूज, धर्मशाला (Dharamshala-Himachal Pradesh)

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ0 निपुण जिंदल (District Election Officer and Deputy Commissioner Dr. Nipun Jindal) ने नगरोटा, पालमपुर तथा जयसिंहपुर विस क्षेत्र में विधानसभा निर्वाचन-2022 की तैयारियों को लेकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया तथा संबंधित उपमंडलाधिकारियों एवं पुलिस उपाधीक्षकों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक कांगड़ा डा0 खुशहाल शर्मा (Superintendent of Police Kangra Dr. Khushal Sharma) भी साथ रहे।

उन्होंने बताया कि नगरोटा तथा जयसिंहपुर में विधानसभा चुनाव हेतु चयनित स्ट्रांग रूम तथा मतगणना केंद्रों का निरिक्षण किया गया।

जिला कांगड़ा में विधानसभा चुनावों को निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण तरीके से करवाने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं कर दी गई

उन्होने कहा कि चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार जिला कांगड़ा में विधानसभा चुनावों को निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण तरीके से करवाने के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं कर दी गई हैं। संबंधित क्षेत्रों के उपमंडलाधिकारियों को निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया बेहतर तरीके से संपन्न हो सके इस हेतु विधानसभा निर्वाचन के लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया है।

कांगड़ा जिला में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने और मतदाताओं को जागरुक करने की दृष्टि से जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है

उन्होंने कहा कि सैन्य बल के ठहरने इत्यादि के प्रबंधों के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई है। कांगड़ा जिला में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने और मतदाताओं को जागरुक करने की दृष्टि से जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। इस अवसर पर एसडीएम नगरोटा मुनीष शर्मा तथा एसडीएम जयसिंहपुर अपराजिता चंदेल भी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular