Wednesday, September 28, 2022
HomeKangraजिला सुशासन सूचकांक में जिला कांगड़ा को मिला प्रथम पुरस्कार

जिला सुशासन सूचकांक में जिला कांगड़ा को मिला प्रथम पुरस्कार

जिला सुशासन सूचकांक में जिला कांगड़ा को मिला प्रथम पुरस्कार

  • जिला सुशासन सूचकांक में प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने पर 50 लाख रुपये भी पुरस्कार के रूप में मिले

इंडिया न्यूज, धर्मशाला (Dharamshala-Himachal Pradesh)

जिला सुशासन सूचकांक (District Good Governance Index) में जिला कांगड़ा (district kangra) ने प्रथम पुरस्कार (first prize) प्राप्त किया और इसे उपायुक्त कांगड़ा डॉ0 निपुण जिंदल (Deputy Commissioner Kangra Dr. Nipun Jindal) ने मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंडी (mandi) में आयोजित एक समारोह में प्राप्त किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ( chief minister jai ram thakur) ने उपायुक्त के नेतृत्व में पूरी टीम के प्रयासों की सराहना की। पिछले साल जिला कांगड़ा जिला सुशासन सूचकांक में सातवें स्थान पर था।

शासन की गुणवत्ता का आकलन करने में मददगार साबित होगा-उपायुक्त

उपायुक्त ने कहा कि जिला सुशासन सूचकांक (District Good Governance Index) शासन की गुणवत्ता का आकलन करने में मददगार साबित होगा और इसकी रिपोर्ट के आधार पर जिला प्रशासन और विभिन्न विभागों द्वारा अपनी कार्यप्रणाली में और सुधार के लिए आवश्यक कदम भी उठाये जा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि जिला सुशासन सूचकांक की रिपोर्ट सभी जिलों के आंकड़ों के आधार पर तैयार की गई है और इसमें सभी जिलों के तुलनात्मक मूल्यांकन के लिए 8 मुख्य विषयों, 19 फोकल बिन्दुओं और 76 संकेतकों पर डाटा एकत्र किया गया है।

जिला सुशासन सूचकांक में प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने पर 50 लाख रुपये पुरस्कार के रूप में मिले

उन्होंने कहा कि जिला कांगड़ा को जिला सुशासन सूचकांक में प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने पर 50 लाख रुपये भी पुरस्कार के रूप में मिले हैं।

उन्होंने जिला के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इस उपलब्धि के लिये बधाई दी और बेहतर प्रशासन प्रदान करने के लिये निरंतर बेहतर कार्य करते रहने का आहवान किया, ताकि जिला की उच्च रैंकिंग को बनाया रखा जा सके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular