Tuesday, December 6, 2022
HomeKangraसुलह ही मेरा घर सुलह ही मेरा कर्म क्षेत्र रहा-शांता कुमार

सुलह ही मेरा घर सुलह ही मेरा कर्म क्षेत्र रहा-शांता कुमार

- Advertisement -

सुलह ही मेरा घर सुलह ही मेरा कर्म क्षेत्र रहा-शांता कुमार

  • प्रदेश के 68 विधानसभा क्षेत्रों में सबसे अधिक बढ़त सुलाह के मतदाता विपिन सिंह परमार को दिलवाएं, चुनाव जीतने के पश्चात बड़ी जिम्मेवारी की पैरवी वह करेंगें

इंडिया न्यूज, पालमपुर(Palampur-Himachal Pradesh)

सुलह ही मेरा घर सुलह ही मेरा कर्म क्षेत्र रहा है, यह बात शांता कुमार ने सुलह विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत धीरा नौरा में आयोजित ’’विजय संकल्प रैली’’ के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा की जो दायित्व उन्होंने विपिन परमार को विरासत के रूप में सौंपा था उस विरासत को विपिन सिंह परमार ने चार चांद लगाए हैं। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस बार जहां विपिन सिंह परमार ने ऐलान किया है कि जिस बूथ में सबसे अधिक मतों से जीत मिलेगी, उसको 10 लाख का इनाम दिया जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा की प्रदेश के 68 विधानसभा क्षेत्रों में सबसे अधिक बढ़त सुलाह के मतदाता विपिन सिंह परमार को दिलवाएं, चुनाव जीतने के पश्चात बड़ी जिम्मेवारी की पैरवी वह करेंगे, वहीं देश के शीर्ष नेतृत्व से भी पैरवी करेंगे।

शांता कुमार ने कहा की एक बार्ड पंच से लेकर देश की राजनीति में सुलह की जनता की बदौलत ही पहुंचे और सुलह की जनता उनके लिए भगवान के बाद दूसरे नंबर पर है।

शांता कुमार ने कहा की सुलह के लिए जो विकास की योजनाएं पिछले साल 5 सालों में विपिन सिंह परमार लेकर आए हैं उससे सुलह को चार चांद लगे हैं और सुलाह विधानसभा क्षेत्र में शानदार से भी अति शानदार कार्य विपिन सिंह परमार ने किए हैं। ऐसे में शानदार कार्य हुए तो जीत भी ऐतिहासिक हो तथा हिमाचल में सुलाह बढ़त को लेकर अव्वल रहे।

उन्होंने कहा कि हिमकेयर स्वास्थ्य योजना को प्रदेश में लागू करने का श्रेय विपिन सिंह परमार को जाता है। जिस कारण आज प्रत्येक व्यक्ति को स्वास्थ्य सुरक्षा कवच प्राप्त हुआ है।

शांता कुमार ने भावुक होते हुए कहा कि सुलाह विधानसभा क्षेत्र उनका घर है तथा यहीं से वार्ड पंच के रूप में उन्होंने अपना राजनीतिक जीवन आरंभ किया तथा सुलाह की जनता ने उन्हें राजनीतिक क्षितिज पर पहुंचाने का कार्य किया, अब उसी सुलाह विधानसभा क्षेत्र को विपिन सिंह परमार ने बखूबी संभाला है व विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं।

शांता कुमार ने कहा कि जिस प्रकार का उत्साह सुलाह की महिला शक्ति, युवाओं तथा आम जनमानस में है वह विपिन सिंह परमार के प्रति देख रहे हैं। उन्हें विश्वास है कि इस बार विपिन सिंह परमार हिमाचल में सबसे अधिक मतों से जीत दर्ज करेंगे।

भाजपा प्रत्याशी विपिन सिंह परमार ने कहा कि गत 5 वर्ष में जनता के आशीर्वाद से उन्होंने सुलाह विधानसभा क्षेत्र को अग्रणी विधानसभा क्षेत्र बनाने का कार्य किया है तथा सुलाह में इंडस्ट्रियल कॉरीडोर बनाना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

उन्होंने कहा कि जिस मतदान केंद्र पर सबसे अधिक मत प्राप्त होंगे उसे वह सरकार बनने पर 10 लाख रुपए देंगें। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्ष के प्रत्याशियों के पास आधा-आधा टिकट है तथा वह सुलाह की जनता के हित के लिए नहीं अपितु अपने टिकट के लिए यह लड़ाई लड़ते रहे हैं, जबकि भाजपा ने गत 5 वर्ष में सुलाह को एजुकेशन हब बनाने के साथ-साथ प्रशासनिक ढांचे तथा स्वास्थ्य सुविधाओं से परिपूर्ण करने का कार्य किया है।

परमार ने कहा कि वे 5 वर्षों तक लोगों के बीच में रहे है जबकि विपक्ष के नेताओं को ढूंढना पड़ता था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular