Monday, November 28, 2022
HomeKangraगुग्गा मन्दिर को मास्टर प्लान के अनुरूप दिया जायेगा भव्य रूप -...

गुग्गा मन्दिर को मास्टर प्लान के अनुरूप दिया जायेगा भव्य रूप – विपिन सिंह परमार

- Advertisement -

गुग्गा मन्दिर को मास्टर प्लान के अनुरूप दिया जायेगा भव्य रूप – विपिन सिंह परमार

  • सुलाह में 71 लाख से बनेगा पशु अस्पताल भवन
  • 40 लाभार्थियों को वितरित की 5 लाख 64 हजार की सहायता

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

सुलाह निर्वाचन क्षेत्र के ऐतिहासिक और धार्मिक आस्था के प्रतीक गुग्गा छतरी मंदिर को अधिक भव्य एवं अलौकिक रूप प्रदान किया जाएगा, ताकि मंदिर में आने वाले लाखों लोगों को तमाम तरह के मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो सकें। ये शब्द विधानसभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने रविवार को अरला में 10 लाख रुपये की लागत से निर्मित गुग्गा मन्दिर प्रवेश द्वार का लोकार्पण करने के उपरांत मन्दिर परिसर में लोगों को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि गुगा मंदिर देश-प्रदेश के लाखों लोगों की आस्था का केंद्र है और प्रतिवर्ष अपने दुखों के निवारण के लिए लाखों की संख्या में लोग यहां पहुंचते हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर के ऐतिहासिक महत्व को बढ़ाने तथा धार्मिक पर्यटन मानचित्र पर लाने के लिये मास्टर प्लान के तहत सौंदर्यीकरण और मूलभूत सुविधाओं का सृजन किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि मंदिरों का सौंदर्यीकरण उनकी प्राथमिकता है और हलके के मुख्य मन्दिरों में मूलभूत सुविधाओं के सृजन के लिये जरूरत के अनुरूप धन उपलब्ध करवाया गया है।

इसके उपरांत विधान सभा अध्यक्ष ने ग्राम पंचायत सुलाह में 71 लाख से बनने वाले पशु चिकित्सालय भवन कार्य का भूमि पूजा किया। उन्होंने कहा कि किसानों और पशुपालकों की सुविधा के लिये सुलह में भी पशु चिकित्सालय भवन बनाया जायेगा उन्होंने विभाग को निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि सुलाह निर्वाचन क्षेत्र के मान-सम्मान को आगे बढ़ाना ही उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सुलाह पशु अस्पताल को उपमंडलीय अस्पताल का दर्जा देना उनकी प्राथमिकता है।

उन्होंने इस अवसर पर गुग्गा मन्दिर के लंगर भवन में टाइल कार्य के लिये 5 लाख देने की घोषणा की।
विधानसभा अध्यक्ष ने ऐतिहासिक गुग्गा छतरी मंदिर सलोह में मुख्यमंत्री राहत कोष और उनकी ऐच्छिक निधि से 40 लाभार्थियों को 5 लाख 64 हजार रुपए राशि के चेक वितरित किये।

कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष देशराज शर्मा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य तनु भारती, गुग्गा मंदिर के पुजारी वेद प्रकाश, सलोह की प्रधान अनीता देवी, उपप्रधान रमेश चंद्र, प्रधान सुलाह कविता शर्मा, उपप्रधान रमेश चैधरी, बाबू राम, बीडीसी सदस्य पूजा खुराना बूथ अध्यक्ष सुभाष शर्मा, सुरेश वालिया, अमित पंचकरण, राज कुमार राकेश गुलेरिया, सुरेंद्र गुलेरिया, ऋषि राज, उपनिदेशक पशुपालन डॉक्टर संदीप मिश्रा, एसडीओ लोक निर्माण आनंद कटोच और अनूप सूद सहित अन्य विभागों के अधिकारी एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular