Tuesday, February 7, 2023
HomeKangraBaroh Hospital बड़ोह अस्पताल में 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी स्वास्थ्य सुविधाएं

Baroh Hospital बड़ोह अस्पताल में 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी स्वास्थ्य सुविधाएं

- Advertisement -

Baroh Hospital बड़ोह अस्पताल में 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी स्वास्थ्य सुविधाएं

  • सरकार जन-जन को उनके घर-द्वार के समीप बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृत संकल्प : अरुण कुमार कुक्का
  • 6 करोड़ की लागत से बनेगा अस्पताल का नया भवन

इंडिया न्यूज, नगरोटा बगवां (कांगड़ा)।

Baroh Hospital : प्रदेश में बेहतर एवं अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सरकार बचनबद्ध है।

सरकार जन-जन को उनके घर-द्वार के समीप बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृत संकल्प है। आम लोगों की सुविधा के लिए सरकार ने निर्णय लिया है कि 1 अप्रैल, 2022 से हिमकेयर योजना के तहत नए परिवारों का पंजीकरण पूरे वर्ष होता रहेगा।

हिमकेयर कार्ड नवीनीकरण की अवधि 3 वर्ष की गई है। यह जानकारी विधायक अरुण कुमार ने नगरोटा बगवां हलके के बड़ोह अस्पताल में अब 24 घंटे स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी के शुभारंभ करने के अवसर पर दी।

उन्होंने कहा कि चंगर क्षेत्र की बहुत समय से यह मांग थी। अब इसे पूरा कर दिया गया है। इस अस्पताल में 30 बेड की व्यवस्था है।

उन्होंने कहा कि 6 करोड़ रुपए की लागत से अस्पताल के लिए नए भवन का निर्माण किया जाएगा। अगले महीने से यहां 108 एंबुलेंस चलाने व बड़ोह विकास खंड के अंतर्गत 252 महिला मंडलों को 25 लाख रुपए देने की घोषणा की।

विधायक अरुण कुक्का बड़ोह में अस्पताल में 24 घंटे स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी का शुभारंभ करने के उपरांत निरीक्षण करते हुए।

चंडीगढ़, होशियारपुर तक चलेगी एचआरटीसी बस (Baroh Hospital)

जनसभा को सम्बोधित करते हुए विधायक ने कहा कि बड़ोह क्षेत्र के लिए एक एचआरटीसी बस रूट नगरोटा बगवां वाया बड़ोह कंडी से चंडीगढ़ चलेगी और दूसरी बस नगरोटा बगवां बाया बड़ोह से होशियारपुर के लिए चलाने की घोषणा की। जैसे ही विभाग से नई बसें आती हैं, इन बस रूटों को चला दिया जाएगा।

बड़ोह क्षेत्र की बुसल पंचायत में स्वच्छता कैफे बनाने के लिए 60 लाख रुपए की मंजूरी भी दिलवा दी है और साथ में यह भी घोषणा की है कि जैसे ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र का दौरा होता है तो बड़ोह क्षेत्र के लिए फायर ब्रिगेड कार्यालय, पुलिस थाना और कंडी स्कूल के लिए कामर्स की क्लासेज चलाने की मांग उनके समक्ष रखेंगे।

विधायक अरुण कुक्का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह के दौरान उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए।

विकास एक सतत प्रक्रिया (Baroh Hospital)

विधायक ने कहा कि विकास एक सतत प्रक्रिया है और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार विकास के लाभ जन-जन तक पहुंचा रही है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल की मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना, हिमकेयर तथा सहारा योजना और जन मंच जैसी अभिनव पहल को राष्ट्र स्तर पर सराहा गया है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल गृहिणी सुविधा तथा उज्ज्वला योजना के तहत अब पात्र परिवारों को अतिरिक्त मुफ्त गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इस वित्त वर्ष से सामाजिक सुरक्षा पेंशन की आयु सीमा घटाकर 60 वर्ष कर दी है। इससे प्रदेश के लाखों वरिष्ठ नागरिक लाभान्वित होंगे।

कुक्का ने बड़ोह में सुनी जन समस्याएं (Baroh Hospital)

अरुण कुमार कुक्का ने बड़ोह में लोगों की समस्याएं सुनीं। अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया तथा शेष समस्याओं के समाधान हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

विधायक अरुण कुक्का बड़ोह में जनशिकायतें सुनते हुए।

विधायक ने बड़ोह महाविद्यालय में नवाजे होनहार (Baroh Hospital)

राजकीय महाविद्यालय बड़ोह के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में विधायक अरुण कुमार कुक्का ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की और उत्कृष्ट विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।

उन्होंने प्राध्यापकों और छात्रों को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह के खूबसूरत आयोजन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि 3 करोड़ 4 लाख की लागत से महाविद्यालय के लिए नए भवन का निर्माण किया जाएगा।

विधायक ने कहा कि देश का भविष्य युवा शक्ति पर निर्भर है और युवाओं को सभी की अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए देश तथा प्रदेश को विकास के स्वर्णिम पथ पर आगे बढ़ाना होगा।

उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि व्यायाम एवं खेल इत्यादि में नियमित रूप से भाग लेते हुए नशे से दूर रहें। उन्होंने दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया।

मुख्यातिथि का स्वागत किया (Baroh Hospital)

महाविद्यालय के प्रधानाचार्य बीर सिंह परमार ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और महाविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष एवं जिला परिषद सदस्य विनय कुमार बाबर, उपमंडल अधिकारी नगरोटा बगवां शशिपाल नेगी, खंड विकास अधिकारी बड़ोह तविंदर कुमार चनोरिया, खंड चिकित्सा अधिकारी नगरोटा बगवां डा. संजय भारद्वाज, अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग विरेंद्र, एसडीओ जल शक्ति विभाग नितिन चनोरिया, एसडीओ लोक निर्माण विभाग अंकित, ग्राम पंचायत दनोआ के प्रधान आशीष ठाकुर, विभिन्न पंचायतों के प्रधान, उप-प्रधान, बीडीसी सदस्य, आशा वर्कर्स, मेल-फीमेल हेल्थ वर्कर्स, विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी तथा महाविद्यालय के शिक्षक, छात्र एवं अभिभावकों सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित थे। Baroh Hospital

Read More : Disaster Management with Drone Service ड्रोन सेवा से होगी आपदा प्रबंधन और जीआईएस मैपिंग

Read More : Congress Attack Against Inflation महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल

Read More : Congress Will Restore Old Pension Scheme कांग्रेस सत्ता में आने पर बहाल करेगी ओल्ड पेंशन स्कीम

Read More : Developmental Projects in Shillai Area शिलाई क्षेत्र में विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास

Read More : Chaitra Navratri Fair चैत्र नवरात्र मेले दौरान वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular