Friday, June 9, 2023
Homeकाँगड़ाHimachal Viral Video: नाग-नागिन का अद्भुत वीडियो वायरल, सदियों बाद कभी कभार...

Himachal Viral Video: नाग-नागिन का अद्भुत वीडियो वायरल, सदियों बाद कभी कभार दिखाई देता है जोड़ा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) Himachal Viral Video: हिमाचल के कांगड़ा जेले के नूरपूर ब्लाक की पंचायत सुलयाली गांव के प्राचीन प्रसिद्ध स्वयं शंभू डिब्केशवर महादेव शिव मन्दिर में एक अद्भुत घटना घटी जिसे गांवाले देख आश्चर्यचकित हो गया। यहां पर दो नाग आपस में मौज मस्ती से खेलते हुए दिखाई दिए फिर थोड़ी देर बाद अचानक गायब हो गए। पिछले एक दो दिनों से सोशल मीडिया में यह एक विडियो वायरल हो रहा था जब हमने उस विडियो के तथ्यों की गहराई से जांच की तो वह विडियो नूरपूर ब्लाक के सुलयाली गांव का पाया गया और हम उस व्यक्ति से भी मिले जो उस समय मौके पर था।

डिब्केशवर महादेव मन्दिर पुजारी दिनेश गिरी ने बताया कि यह दोनो काफ़ी देर तक आपस में लिपटे रहे और कुछ देर बाद जब यह छुटने वाले थे तो यह खड़े हो गए तो मैंने इन्हें देखा क्योंकि झाड़ियों के पास यह दिखाई कम दे रहे थे यहां ऐसे छोटे मोटे नाग तो निकलते रहते हैं पर इस तरह ऐसा पहले कभी भी नहीं हुआ है यह साक्षशात महादेव के रुप था महादेव की शक्ति से ही आए थे यह स्थान डिब्केशवर महादेव हैं कई समय पहले डिब्केशवर महादेव बाबा ने जलसमाधि लगाई थी यहां पर इसलिए इसका नाम डिब्केशवर महादेव पड़ा था।

सदियों बाद कभी कभार यहां नाग नागिन देते है दिखाई

चश्मदीद मुनीष कुमार ने कहा मैं आईपीएच विभाग में पम्प आपरेटर के पद पर कार्यरत हूं मैं पानी को मोड़ने पाइप लाइन पर जा रहा था जब मेरी नजर दूसरी ओर पड़ी तो मैंने देखा कि वहां दो डंडे जैसा कुछ खड़ा है मगर कुछ पल में जब उनमें हरकत होने लगी तो मैने देखा कि वह नाग नागिन है और आपस में मस्ती में खेल रहे हैं तो मुझे ध्यान आया और मैंने सुना हुआ था कि यहां सदियों बाद कभी कभार यहां नाग नागिन दिखाई देते हैं तो मैंने सोचा कि यह मेरा सौभाग्य है एक मुझे दर्शन हुए तो मैंने सोचा क्यों ना इनको विडियो में कैद किया। मैंने बाबा जी को भी बुलाया और उन्होंने भी इन्हें देखा। यह जगह वैसे शिव भोले नाथ की ही है यहां पर प्राचीन शिव भोलेनाथ का मन्दिर है मेरी सभी अपील है इसे आस्था की नजर से ही देखें ।

RELATED ARTICLES

Most Popular