Wednesday, October 5, 2022
HomeKangraसुलाह में समग्र-समान एवं संतुलित  विकास हुआ सम्भव - विपिन सिंह परमार 

सुलाह में समग्र-समान एवं संतुलित  विकास हुआ सम्भव – विपिन सिंह परमार 

सुलाह में समग्र-समान एवं संतुलित  विकास हुआ सम्भव – विपिन सिंह परमार 

  • परमार ने 13 करोड़ 87 लाख की योजनाओं के भूमिपूजन और शिलान्यास 

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार (Speaker of the Legislative Assembly, Vipin Singh Parmar) ने ग्राम पंचायत बच्छवाई में 13 करोड़ 47 से निर्मित होने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य भवन (Community Health Centre) के कार्य और ग्राम पंचायत चैकी में 35 लाख से निर्मित होने वाले पंचायत घर भवन का भूमि पूजन किया। इससे पूर्व उन्होंने धीरा में राई दा बड़ में त्रियम्बकम महादेव मंदिर में 5 लाख रुपए की लागत से मंदिर के सौंदर्यीकरण व टिन शेड का लोकार्पण किया।

2600 लोगों को वृद्धावस्था पेंशन 

विधान सभा अध्यक्ष ने धीरा, चैकी और बच्छवाई में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सुलाह निर्वाचन क्षेत्र (sulah constutiency) का समग्र, संतुलित एवं एक समान विकास को सुनिश्चित किया गया है। उन्होंने कहा कि इलाके कि जरूरतों और लोगों की मांग के अनुरूप विकास को गति दी गई है।
उन्होंने कहा कि सुलाह में भी सरकार द्वारा बिजली के 125 यूनिट तक खपत को माफ करने से हलके के 14 हजार परिवारों को सीधा लाभ प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा और राहत देने के लिये पेयजल उपलब्धता को भी निशुल्क किया गया है। परमार ने कहा कि सरकार ने 60 वर्ष आयु से अधिक लोगों के सामाजिक सुरक्षा पेंशन (social pension) देने का फैसला लिया है और इस योजना में सुलाह हलके के लगभग 2600 लोगों को लाभ प्राप्त हो रहा है।

117 लाख से बन रहा गौअभ्यारण 

उन्होंने कहा कि सुलाह को लावारिश पशु (stray animal) रहित बनाने की दिशा में प्रयास किया गया है।  उन्होंने कहा कि सड़कों पर घूम रहे गौवंश को आश्रय देने के लिये नागणी में गौसदन (gaushala) के बाद 117 लाख से विशाल गौअभ्यारण निर्माणाधीन है और 15 सिंतबर के बाद आरंभ कर दिया जायेगा।

सुलाह में स्वास्थ्य सुविधाओं किया सुदृढ 

उन्होने कहा कि सुलाह में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ और सुलभ बनाने के लिये विशेष प्रयास किये गये हैं। उन्होंने कहा कि नए संस्थान खोलने के साथ अस्पतालों को स्तरोन्नत करने कर बड़े बड़े भवन बनाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को उत्तम, सुलभ एवं आधुनिक स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

कार्यक्रम में उपस्थित रहे 

कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, प्रधान चैकी रेखा कुमारी, प्रधान धीरा कविता धरवाल, प्रधान नौरा विकास धीमान, प्रधान बच्छवाई देश राज, ज्ञान चन्द, पूर्व प्रधान प्रेम चन्द, सुभाष राणा, सुनील मेहता, संजीव धरवाल, मदन ठाकुर, शांति प्रकाश, विजय, प्रताप पठानिया सहित बीएमओ डॉ0 के0 एल0 कपूर, बीडीओ सिकन्दर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
फोटो
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular