Saturday, October 1, 2022
HomeKangraInauguration of Foundation Stone of 25 Crores: सुलह का सर्वांगीण विकास ही...

Inauguration of Foundation Stone of 25 Crores: सुलह का सर्वांगीण विकास ही सर्वोच्च प्राथमिकता – परमार

इंडिया न्यूज़,पालमपुर:

Inauguration of Foundation Stone of 25 Crores: विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने बुधवार को सुलह निर्वाचन क्षेत्र के धोरण में 25 करोड़ रुपये से अधिक राशि की विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास एवं उदघाटन किये।

उन्होंने जल जीवन मिशन में 18 करोड़ 60 लाख से निर्मित होने वाले भवारना एवं सुलह प्राखंड के भाग के लिए दरंग, धोरण, घनेटा एवं बहू गांव में 16 किलोमीटर पेयजल लाइन बिछाने के कार्य का भूमिपूजन किया।

उन्होंने 4 करोड़ 60 लाख से बनी बहाव सिंचाई योजना का कुथुल कूहल में बड़े व्यास की भूमिगत पाइप बिछाकर गुजरेडा, दरंग, धोरण और घनेटा के गांवों की सिंचाई के पानी की बहाली कार्य का लोकार्पण भी किया। इससे 272 हेक्टेयर क्षेत्र को सिंचाई सुविधा उपलब्ध होगी।

Inauguration of Foundation Stone of 25 Crores

परमार ने सुलह हलके के गांव-गांव में स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता के लिये 1 करोड़ 20 लाख रुपये की 4 आधुनिक मोबाइल स्वास्थ्य वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि सुलाह विधान सभा क्षेत्र का सर्वांगीण और समग्र विकास को सुनिश्चित बनाकर सुलाह को आदर्श निर्वाचन क्षेत्र बनाने की दिशा में प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की तीनों पंचायतों सहित 8 पंचायतों की 22 बस्तियों के लिये ब्रिक्स के तहत लगभग 32 करोड़ व्यय किये जा रहे हैं। इस योजना में 7 ट्यूबवेल लगाए जा रहे हैं और 13 भंडारण टैंक बनाये जाएंगे। (Inauguration of Foundation Stone of 25 Crores)

Inauguration of Foundation Stone of 25 Crores

उन्होंने इस अवसर पर बड़े सामुदायिक भवन के लिये 30 लाख रुपये देने की घोषण की और महिला मण्डलों को 10-10 हजार देने की घोषणा की। इस अवसर पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया गया तथा हिमाचल प्रदेश भवन एवं सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के माध्यम से असंगठित क्षेत्र के कामगारों के पंजीकरण का कार्य भी किया गया। उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष से 41 लाभार्थियों को लगभग साढ़े तीन लाख की राशि के चेक भी वितरित किये।

विधान सभा अध्यक्ष ने धोरण में भाजपा के 42वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भी शिरकत की Inauguration of Foundation Stone of 25 Crores

कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, सुलाह मण्डल अध्यक्ष देश राज शर्मा, महामंत्री सुखदेव मसंद, अन्य पिछड़ा आयोग के सदस्य शिव चरण चैधरी, बीडीसी अध्यक्ष अनिता चैधरी, जिला परिषद सदस्य रजनी देवी, प्रधान दरंग इंदु, प्रधान घनेटा सीमा देवी, जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष रागिनी रुकवाल, दीपक नाग, सीएमओ कांगड़ा डॉ0 गुरदर्शन गुप्ता, बीएमओ डॉ0 दिलावर देयोल, बीडीओ संकल्प गौतम, अधिशाषी अभियंता जलशक्ति अनिल पूरी, नायब तहसीलदार अब्दुल बशीर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Inauguration of Foundation Stone of 25 Crores

Read More : Ending of Nutrition Fortnight Campaign: सही पोषण के लिए जिला का हर व्यक्ति अपने परिवार को करें जागरूक : डा. राजीव बिंदल

Read More : Welfare of All Sections of The Society : प्रो0 वीरेन्द्र कश्यप ने बताया समाज के सभी वर्गों का कल्याण सरकार की प्राथमिकता

Connect With Us : Twitter Facebook 

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular