Monday, September 26, 2022
HomeKangraIndoor Stadium in Thural College: विपिन सिंह परमार ने बताया अगले सत्र...

Indoor Stadium in Thural College: विपिन सिंह परमार ने बताया अगले सत्र से विज्ञान संकाय होगा आरंभ

इंडिया न्यूज़, पालमपुर:

Indoor Stadium in Thural College: महाराजा संसार चन्द मेमोरियल राजकीय महाविद्यालय थुरल में अगले शैक्षणिक सत्र से विज्ञान संकाय आरम्भ किया जायेगा। यह जानकारी विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने महाराजा संसार चन्द मेमोरियल राजकीय महाविद्यालय थुरल के वार्षिक समारोह में मेधावियों को पुरस्कृत करने के उपरांत अपने संबोधन में दी।

Indoor Stadium in Thural College

उन्होंने कहा कि थुरल ग्रामीण क्षेत्र का महाविद्यालय है और छात्रों की सुविधा के लिए यहां साइंस कक्षाएं आरंभ करने की पैरवी मुख्यमंत्री के समक्ष करेंगे। उन्होंने कहा कि यहां इंदिरा गांधी मुक्त विश्वविद्यालय के अध्ययन केंद्र आरम्भ करने की अनुमति दे दी गई है। छात्रों की सुविधा के लिये महाविद्यालय में पीजीडीसीए, बीसीए के कक्षाएं आरंभ कर दी गई हैं और बीबीबीए कक्षाओं को भी आरंभ किया जाएगा।

उन्होने कहा कि थुरल कॉलेज महाविद्यालय में मैदान और ओपन एयर जिम निर्माण के लिए 15 लाख रुपए जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यहां इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में विद्युत आपूर्ति के सुधार एवं पेयजल आपूर्ति के विस्तार के लिए साढ़े 28 लाख उपलब्ध करवाए गए हैं।

Indoor Stadium in Thural College Indoor Stadium in Thural College Indoor Stadium in Thural College

परमार ने छात्रों को वार्षिक उत्सव की बधाई देते हुए कहा कि थुरल महाविद्यालय छात्रों अभिभावकों और अध्यापकों की मेहनत से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि वर्ष 21-22 के लिए महाविद्यालय को उत्कृष्ट महाविद्यालय की श्रेणी में सम्मिलित किया गया है। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय को विकसित करने के लिए एक करोड रुपये जारी किये गए हैं।

Indoor Stadium in Thural College

उन्होंने कहा कि प्राध्यापक छात्रों को किताबी ज्ञान के अतिरिक्त नैतिक मूल्यों का ज्ञान भी दें जिससे उनका सर्वांगीण विकास संभव हो। उन्होंने अध्यापकों से छात्रों की संख्या को बढ़ाने के लिये विशेष प्रयास करने की आवश्यकता पर बल दिया तथा छात्रों को अपनी योग्यता के बलबूते लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ने की सलाह दी।

उन्होंने महाविद्यालय की सभी मांगों को चरणबद्ध पूरा करने का आश्वासन दिया और महाविद्यालय में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 21 हजार देने की घोषणा की।

उन्होने इस अवसर पर महाविद्यालय की वार्षिक गतिविधियों को दर्शाती मार्गदर्शिका का विमोचन भी किया

इससे पहले महाराजा संसार चन्द मेमोरियल राजकीय महाविद्यालय थुरल के प्रधानाचार्य डॉ0 अनिल आजाद ने महाविद्यालय के वार्षिक समारोह में मुख्यतिथि का स्वागत किया और वार्षिक गतिविधियों से अवगत करवाया।

कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, मण्डल महामंत्री विपिन जम्वाल, जिला परिषद सदस्य राजेश धीमान, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आंचल राणा, प्रधान थुरल बन्दना कुमारी, उपप्रधान अशोक गुलेरिया, बीडीसी सदस्य सपना कटोच और डोली, स्थानीय पंचायत के उपप्रधान देश राज राणा, प्रधान साई राज धीमान, अन्तरिक्ष सूद, संजय जम्वाल पीटीए अध्यक्ष सुनील गौतम, सुनील कुमार, देश राज डोगरा सहित तहसीलदार जगदीश चन्द, एसडीओ राजेश चोपड़ा और बलदेव चैधरी सहित महाविद्यालय के प्राध्यापक, छात्र और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Indoor Stadium in Thural College

Read More : Special Meeting of Jila Parishad: जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी ने की अध्यक्षता, वित्त वर्ष 2022 -23 के लिए मनरेगा शैल्फ किए अनुमोदित

Read More : Chief Minister Swavalamban Scheme: साधना ठाकुर ने कहा अब प्रदेश की सभी महिलाओं को मिलेगा 35 प्रतिशत अनुदान

Connect With Us : Twitter Facebook 

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular