Wednesday, October 5, 2022
HomeKangraथुरल में बनेगा इंडोर स्टेडियम - विपिन सिंह परमार

थुरल में बनेगा इंडोर स्टेडियम – विपिन सिंह परमार

थुरल में बनेगा इंडोर स्टेडियम – विपिन सिंह परमार

  • थुरल में आरम्भ होगा होटल मैनेजमेंट एन्ड कैटरिंग टेक्नोलॉजी विषय

इंडिया न्यूज, पालमपुर (Palampur-Himachal Pradesh)

महाराजा संसार चन्द स्मारक राजकीय महाविद्यालय थुरल का उत्कृष्ट महाविद्यालयों में आना गौरव की बात है। आने वाले समय में अध्यापकों तथा छात्रों की मेहतन से थुरल कॉलेज प्रदेश के क्षेष्ठ महाविद्यालयों में शुमार हो ऐसा विश्वाश वो लेकर जा रहे हैं। ये शब्द विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने सोमवार को महाराजा संसार चन्द स्मारक राजकीय महाविद्यालय थुरल में कविता पाठ तथा लोक संगीत कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि कहे।

उन्होने इस अवसर पर महाविद्यालय में साइंस कक्षाओं का शुभारंभ पहले विद्यार्थी के रूप में सौरव की एडमिशन से किया। उन्होंने 20 लाख से निर्मित कंप्यूटर लैब का भी शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि महाराजा संसार चन्द स्मारक राजकीय महाविद्यालय चंगर क्षेत्र के छात्रों को गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि थुरल कॉलेज के स्वरूप को बदलने के लिये करोड़ों रुपये व्यय किये गये हैं। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय का भवन 5 करोड़ से निर्मित किया गया। बीसीए, पीजीडीसीए और साइंस की कक्षाओं को आरम्भ किया गया है।

उन्होंने कहा कि यहां होटल मैनेजमेंट एन्ड कैटरिंग टेक्नोलॉजी विषय को भी आरम्भ किया जायेगा। उन्होंने कहा कि थुरल कॉलेज में दूर-दराज के बच्चों के लिये हॉस्टल भी बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि सुलाह विधान सभा क्षेत्र का पहला इंडोर स्टेडियम थुरल कॉलेज के पास खाली जमीन पर बनाया जायेगा।

परमार ने कहा कि थुरल कॉलेज में छात्रों को तमाम तरह की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में बिजली का लोड पूरा करने एवम निर्वाधित विद्युत आपूर्ति के लिए 12 लाख रुपए से ट्रांसफार्मर, पेयजल की उपलब्धता के लिए ओवरहेड टैंक तथा महाविद्यालय में खूबसूरत मैदान बनाया गया है।

प्रतियोगिता में क्षेत्र के 10 महाविधालयों के प्रतिभागियों ने भाग लिया। कविता पाठ में पहला स्थान अटल बिहारी वाजपयी राजकीय महाविद्यालय नौरा की छात्रा प्रतीक्षा ने प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर ठाकुर जगदेव चंद राजकीय महाविद्यालय सुजानपुर की यीशु, तीसरे स्थान पर महाराजा संसार चंद स्मारक राजकीय महाविद्यालय थुरल की मुस्कान रही। जबकि एसडी कॉलेज राजपुर की दीक्षा को प्रोत्साहन पुरस्कार दिया गया। मुख्यातिथि ने विजेताओं को पुरस्कृत नकिया और आयोजन के लिए 11 हजार देने की घोषणा की।

इसके उपरांत ग्राम पंचायत गरला सरकारी में खेल मैदान से जोंसर राम भाटिया के घर तक 12 लाख की लागत से बनीं सम्पर्क सड़क का लोकार्पण किया।

इससे पहले महाविद्यालय के प्रधानाचार्य अनिल आजाद ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और महाविद्यालय में मूलभूत सुविधाओं के लिये लाखों रुपये उपलब्ध करवाने के आभार किया।

कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, महासचिव विपिन जम्वाल, जिला परिषद सदस्य राजेश धीमान, प्रधान थुरल चंद्रेश कुमारी, प्रधान गरला किशोरी लाल, उपप्रधान राज कुमार, पीटीएफ अध्यक्ष सुनील गौतम, संजय जम्वाल, प्रवेश शर्मा, कश्मीर सिंह विभिन्न महाविद्यालयों के अध्यापक, प्रतिभागी और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular