Monday, November 28, 2022
HomeKangraKirti Returned Safely from Ukraine धर्मशाला की कीर्ति धीमान यूक्रेन से सकुशल...

Kirti Returned Safely from Ukraine धर्मशाला की कीर्ति धीमान यूक्रेन से सकुशल लौटी

- Advertisement -

Kirti Returned Safely from Ukraine धर्मशाला की कीर्ति धीमान यूक्रेन से सकुशल लौटी

इंडिया न्यूज, धर्मशाला :

Kirti Returned Safely from Ukraine : रूस व यूक्रेन के मध्य जारी युद्ध में फंसे भारतीय स्टूडेंटस के वतन लौटने का सिलसिला शुरू हो चुका है।

जिला कांगड़ा से कई ऐसे स्टूडेंटस से हैं जोकि यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं, उनकी वापसी होने लगी है। इसी कड़ी में धर्मशाला के दाड़ी की रहने वाली कीर्ति धीमान भी गत दिवस अपने घर पहुंच गई है।

बेटी के सकुशल लौटने पर परिवार के सदस्यों की सांस में सांस आई है और परिवार के सदस्य पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जता रहे हैं।

कीर्ति ने बताया कि हालांकि जिस यूनिवर्सिटी में वह पढ़ाई कर रही है, उसके प्रशासन ने कभी उन्हें इस बात का एहसास नहीं होने दिया कि कैसे हालात बिगड़ रहे हैं और यूनिवर्सिटी प्रशासन यही कहता रहा कि युद्ध जैसा कुछ नहीं है लेकिन जब गत 24 फरवरी को युद्ध शुरू हुआ तो उन्हें मेट्रो में जाकर छिपना पड़ा।

वहां पर खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं थी। इसी बीच कीर्ति व उनके साथी स्टूडेंटस अपने जोखिम पर फ्लैट में जाकर खाना पकाकर लाते थे और ज्यादा बना लेते थे जिससे कि ज्यादा समय उनका निकल सके।

कीर्ति जब वापिस आई तो यूक्रेन फैमिली ने उनका साथ दिया। मेट्रो से रेलवे स्टेशन तक यूक्रेन के फैमिली के एक सदस्य ने अपनी जान को जोखिम में डालकर उन्हें पहुंचाया।

उसके बाद सिलसिला चलता गया और यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों की मदद से उनकी वापसी संभव हो पाई। घर पहुंचने पर कीर्ति की माता कुशला धीमान ने कहा कि जहां युद्ध हो रहा हो, उस देश में बच्चे फंसे हों तो चिंता होना लाजमी है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लगातार बच्चों को वापिस लाने के प्रयास किए जा रहे थे और अब वो प्रयास फलीभूत हुए हैं तथा बच्चे वापिस लौट आए हैं। हम मोदी सरकार और जयराम सरकार का आभार व्यक्त करते हैं। Kirti Returned Safely from Ukraine

Read More : Pension Week/Pension Pledge एचपी में 13 मार्च तक पेंशन सप्ताह/पेंशन शपथ का आयोजन

Read More : Cabinet Decisions हिमाचल में 3 साल बाद मेधावियों को मिलेंगे लैपटाप

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular