Tuesday, December 6, 2022
HomeKangraInternational Women Day ग्राम पंचायत मझेठली में विधिक साक्षरता शिविर आयोजित

International Women Day ग्राम पंचायत मझेठली में विधिक साक्षरता शिविर आयोजित

- Advertisement -

International Women Day ग्राम पंचायत मझेठली में विधिक साक्षरता शिविर आयोजित

इंडिया न्यूज, धर्मशाला :

International Women Day : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, कांगड़ा स्थित धर्मशाला ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में ग्राम पंचायत मझेठली, प्रखंड नगरोटा बगवां में लोगों के लिए विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।

ये जानकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कांगड़ा स्थित धर्मशाला की सचिव विजय लक्ष्मी ने दी।

इस अवसर पर सचिव विजय लक्ष्मी ने धर्मशाला खंड के पंचायती राज के प्रतिनिधियों को मुफ्त कानूनी सहायता, मध्यस्थता, लोक अदालत, पीड़ित प्रतिकर स्कीम, कोविड डेथ में मुआवजा स्कीम, प्री लिटिगेशन मध्यस्थता, नालसा मोबाइल एप, नालसा (विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से आपदा पीड़ितों को कानूनी सेवाएं) स्कीम तथा वूमेन हेल्पलाइन स्कीम टोल फ्री नंबर 181 आदि के बारे में बताया तथा अपनी पंचायत में अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने के लिए प्रेरित किया तथा उनसे जुड़ी समस्याओं के बारे में बातचीत की।

जिला कल्याण अधिकारी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे तथा उन्होंने लोगों को हिमाचल सरकार द्वारा चलाई गई कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया।

अधिवक्ता वीके पराशर ने विधिक साक्षरता शिविर में उपस्थित लोगों को घरेलू हिंसा का संरक्षण अधिनियम 2005, कन्या भ्रूण हत्या तथा कार्यस्थल पर महिला उत्पीड़न अधिनियम के बारे में अवगत करवाया।

एनजीओ जागोरी के कार्यकर्ताओं ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया और उपस्थित लोगों को महिला सशक्तिकरण के बारे में अपने विचार सांझा किए। International Women Day

Read More : Uproar in Himachal Assembly हिमाचल विधानसभा में तू तू-मैं मैं के बाद विपक्ष का वाकआउट

Read More : Baby Home Started in Dharamshala धर्मशाला में पुलिस विभाग ने शुरू किया शिशु गृह

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular