Monday, September 26, 2022
HomeKangraसुलह में मुख्य कार्यालयों को पंचायतों में पहुंचाया - विपिन सिंह परमार

सुलह में मुख्य कार्यालयों को पंचायतों में पहुंचाया – विपिन सिंह परमार

सुलह में मुख्य कार्यालयों को पंचायतों में पहुंचाया – विपिन सिंह परमार

  • परमार ने खैरा और भौरा में किये 48 लाख लोकार्पण और भूमिपूजन
  • पूर्व मंत्री मान चन्द राणा का स्मृति द्वार लोकार्पित
  • तप्पा में जलशक्ति विभाग के कार्यालय का शुभारंभ

इंडिया न्यूज, पालमपुर (palampur-Himachal Pradesh)

लोगों की सुविधा और घर के नजदीक समस्याओं के निष्पादन के लिये सरकारी कार्यालयों को शहरों से पंचायत स्तर तक लाने का प्रयास किया गया है। ये जानकारी विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने दी।

उन्होने कहा कि विकास की गति को ओर तेज करनें के लिये सुलाह निर्वाचन क्षेत्र में दर्जनों कार्यालय स्थापित किये गए हैं। उन्होंने कहा कि भवारना में जलशक्ति विभाग का सर्किल कार्यालय, भवारना में ही लोक निर्माण विभाग मण्डल कार्यालय, ठाकुरद्वारा, डूहक और तप्पा पंचायतों में जलशक्ति विभाग के अनुभाग कार्यालय, सुलह में जलशक्ति महकमें का उपमंडल, नागिनी में विद्युत विभाग का मंडल कार्यालय, धीरा में विद्युत विभाग उपमंडल कार्यालय, सुलाह में उप तहसील, थुरल में तहसील, थुरल और धीरा में प्राथमिक शिक्षा का खण्ड स्तरीय कार्यालय दिये गये हैं। उन्होंने कहा इसके अतरिक्त मारन्डा, अरला, पुड़वा और खरौठ में नये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले गये हैं।

 

उन्होने खैरा में 25 लाख से निर्मित स्वास्थ्य उपकेंद्र गदियाड़ा, साढ़े 12 लाख से निर्मित पुलिया के कार्य और 3 लाख से गथानिया बस्ती में निर्मित टीन शेड कार्य का लोकार्पण किया। उन्होंने ब्लूही में 3 लाख से निर्मित होने वाले सामुदायिक शेड कार्य भूमि पूजन भी किया।

इसके उपरांत विधान सभा अध्यक्ष ने भौरा में 5 लाख की लागत से निर्मित समाज सेवक पूर्व मंत्री मान चन्द राणा की स्मृति में निर्मित द्वार का लोकर्पण किया। उन्होंने कहा कि मान चन्द राणा ने भौरा ही नहीं बल्कि सुलाह का नाम अपनी कार्य कुशलता से रोशन किया। उन्होंने कहा कि स्मृति द्वार उनके पैतृक गांव में बनाया गया है ताकि अगली पीढ़ी भी उनके बारे में जान सकें।

इससे पहले उन्होंने हाल में ही जलशक्ति विभाग के स्वीकृत अनुभाग कार्यालय का शुभारंभ किया। उन्होनें कहा कि तप्पा में जलशक्ति विभाग का अनुभाग एवं शिकायत कक्ष स्थापित होने से लोगों को पेयजल सम्बंधित समस्याओं का निपटारा हो सकेगा। उन्होंने बताया कि इस अनुभाग में ठंडोल, तप्पा, भौरा, मलाहू पंचायतों को शामिल किया गया है।

ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम में पूर्व मण्डल अध्यक्ष सुरेश कटोच, ग्राम केंद्र प्रभारी डॉ रवि दत्त, प्रधान भौरा विनोद कुमार, उपप्रधान मुकेश कुमार, दलबीर कटोच, बलबीर कटोच, जुल्फी राम, मंदीप अवस्थी, मोहिंदर कटोच, सुमित्रा राणा, प्रमोद कथानिया, लेख राज, ओम प्रकाश, मुंशी राम, प्रवीण, अधीक्षण अभियंता अनिल पूरी, अधिशाषी अभियंता मनीष सहगल और सरवन ठाकुर, एसडीओ आनंद कटोच सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular